ONE: WINTER WARRIORS II के मेन कार्ड में फाइटर्स के लिए क्या-क्या चीज़ें दांव पर लगी होंगी

Danny Kingad DCIMGL6322

साल 2021 का धमाकेदार अंदाज में समापन करने के लिए ONE Championship पूरी तरह से तैयार है।

शुक्रवार, 17 दिसंबर को ONE: WINTER WARRIORS II इस साल ONE का आखिरी इवेंट होगा और हर किसी एथलीट के लिए फाइट्स में बहुत कुछ दांव पर लगा होगा, खासतौर पर मेन कार्ड के 12 मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट्स के लिए।

उनमें से कुछ फाइटर्स ONE वर्ल्ड टाइटल शॉट के करीब पहुंच सकते हैं, कुछ रैंकिंग्स में प्रवेश करना चाहेंगे तो कुछ अपने प्रोमोशनल डेब्यू में ग्लोबल फैनबेस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बनना चाहेंगे।

यहां जानिए ONE: WINTER WARRIORS II में स्टार्स के लिए क्या-क्या चीज़ें दांव पर लगी होंगी।

डैनी किंगड Vs. काइरत अख्मेतोव

Danny Kingad meets Kairat Akhmetov at ONE: WINTER WARRIORS II

मेन इवेंट में #2 रैंक के फ्लाइवेट कंटेंडर डैनी “द किंग” किंगड और #4 पर मौजूद काइरत “द कज़ाख”अख्मेतोव आमने-सामने होंगे।

दोनों एथलीट्स की भिड़ंत असल में 2019 ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड ग्रां प्री के सेमीफाइनल में होने वाली थी, लेकिन चोट के कारण अख्मेतोव को टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेना पड़ा। उसके बाद इस मैच को कई बार बुक और स्थगित भी किया गया, लेकिन इस शुक्रवार आखिरकार दोनों आमने-सामने आने को तैयार हैं और इस मैच का विजेता अगला वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर हो सकता है।

Team Lakay के किंगड का ये ONE के फ्लाइवेट डिविजन में 12वां मैच होगा। इस मामले में वो मौजूदा ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन एड्रियानो “मिकीन्यो” मोरेस के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे।

2017 में मोरेस के खिलाफ चैंपियनशिप मैच में हार के बाद किंगड अपने पिछले 8 में से 7 मैचों को जीत चुके हैं। अगर अब वो पूर्व फ्लाइवेट किंग को हरा पाए तो उन्हें मोरेस के खिलाफ रीमैच मिल सकता है।

मगर “द कज़ाख” भी जीत को लेकर प्रतिबद्ध हैं। 2015 में मोरेस को हराकर ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद उन्हीं से टाइटल हार बैठे और फिर अंतरिम वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में किंगड के टीम मेंबर जेहे “ग्रैविटी” युस्ताकियो के हाथों गंवा दिया।

मगर चोटों से उबरने और ट्रेनिंग कैम्प में बदलावों के बाद अख्मेतोव ने शानदार लय हासिल की। वो अब 3 मैचों की विनिंग स्ट्रीक पर चल रहे हैं और “द किंग” को हराकर मोरेस के खिलाफ वर्ल्ड टाइटल ट्रायलॉजी बाउट प्राप्त कर सकते हैं।

केविन बेलिंगोन Vs. क्वोन वोन इल

Kevin Belingon meets Kwon Won Il at ONE: WINTER WARRIORS II

को-मेन इवेंट में बेंटमवेट डिविजन के 2 सबसे खतरनाक नॉकआउट आर्टिस्ट्स आमने-सामने होंगे। दोनों अपने-अपने करियर में अलग दौर से गुजर रहे हैं, लेकिन फिलहाल उनका सबसे बड़ा लक्ष्य जीत दर्ज करना है।

पूर्व ONE बेंटमवेट वर्ल्ड चैंपियन केविन “द सायलेन्सर” बेलिंगोन अभी संघर्ष के दौर से गुजर रहे हैं। वो अभी भी #2 रैंक के कंटेंडर हैं, लेकिन पिछले मैचों में उन्हें डिविजन के मौजूदा चैंपियन बिबियानो “द फ्लैश” फर्नांडीस के खिलाफ सबमिशन और #1 रैंक के कंटेंडर जॉन “हैंड्स ऑफ स्टोन” लिनेकर के खिलाफ नॉकआउट से हार झेलनी पड़ी है।

Team Lakay के स्टार ONE एथलीट रैंकिंग्स में बने रहकर फर्नांडीस के खिलाफ पांचवां मैच हासिल करना चाहते हैं। जिसके लिए उन्हें अगली फाइट को हर हालत में जीतना होगा।

मगर “प्रीटी बॉय” क्वोन वोन इल चैंपियनशिप की ओर एक कदम आगे बढ़ाते हुए रैंकिंग्स में “द सायलेन्सर” के स्थान को छीनना चाहते हैं।

क्वोन डिविजन के उभरते हुए स्टार्स में से एक हैं। 26 वर्षीय दक्षिण कोरियाई नॉकआउट आर्टिस्ट का रिकॉर्ड 10-3 का है, 2 मैचों की विनिंग स्ट्रीक पर चल रहे हैं और अब बेलिंगोन के रूप में पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को हराने के बाद उनका करियर नई उड़ान भर सकता है।

विटाली बिगडैश Vs. फैन रोंग

Vitaly Bigdash meets Fan Rong at ONE: WINTER WARRIORS II

इस मैच का विजेता ONE मिडलवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए रीनियर “द डच नाइट” डी रिडर को चैलेंज कर सकता है।

पूर्व चैंपियन विटाली बिगडैश ने पिछले मैच में Pancrase मिडलवेट चैंपियन यूकी निमूरा को रिवर्स-ट्रायंगल आर्मबार लगाकर जीत की लय वापस हासिल की है।

उस जीत के बाद बिगडैश पूर्व 2-स्पोर्ट ONE वर्ल्ड चैंपियन आंग ला “द बर्मीज़ पाइथन” न संग को उनकी बेल्ट्स के लिए चैलेंज करने वाले थे। लेकिन चोटों के कारण रूसी एथलीट काफी समय से एक्शन से दूर रहे हैं, वहीं इस दौरान डी रिडर के हाथों आंग ला अपने दोनों टाइटल्स को हार चुके हैं।

अब बिगडैश साबित करना चाहते हैं कि वो पूरी तरह स्वस्थ हैं और दोबारा वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने की काबिलियत रखते हैं।

मगर “किंग कोंग वॉरियर” फैन रोंग भी जीत के लिए प्रतिबद्ध हैं। चीन के सबसे पहले पुरुष ONE वर्ल्ड चैंपियन बनने के अलावा वो डी रिडर से अपने करियर की एकमात्र सबमिशन हार का बदला भी पूरा करने की चाह के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

ज़ेबज़्टियन कडेस्टम Vs. मुराद रामज़ानोव

Zebaztian Kadestam fights Murad Ramazanov at ONE: WINTER WARRIORS II

वेल्टरवेट डिविजन के मुकाबले में पूर्व किंग का सामना एक उभरते हुए स्टार से होगा।

ज़ेबज़्टियन “द बैंडिट” कडेस्टम इस डिविजन के सबसे खतरनाक स्ट्राइकर्स में से एक हैं और इसी खतरनाक गेम की बदौलत 2018 में ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड चैंपियन बने थे।

उन्होंने एक बार अपने टाइटल को डिफेंड भी किया, लेकिन ग्रैपलर्स के खिलाफ उन्हें संघर्ष करते देखा गया। इसी वजह से वर्ल्ड टाइटल को हार बैठे। स्वीडिश स्टार अब दबाव में हैं और दोबारा चैंपियन बनने की दिशा में आगे बढ़ने के लिए हर हालत में जीत दर्ज करनी होगी।

मगर ऐसा करने के लिए उन्हें अपराजित रूसी एथलीट मुराद रामज़ानोव की चुनौती से पार पाना होगा, जो अभी तक अपने ग्रैपलिंग और स्ट्राइकिंग गेम के मिश्रण से अपने विरोधियों के लिए मुश्किलें पैदा करते आए हैं।

रामज़ानोव ने अभी तक ONE में 2 फाइट्स की हैं, जिनमें उन्होंने “वुल्वरिन” बे म्यूंग हो और और हिरोयुकी “जापानीज़ बीस्ट” टेटसुका को मात दी। अब कडेस्टम के खिलाफ जीत उन्हें कियामरियन “ब्रेज़ेन” अबासोव के खिलाफ टाइटल शॉट दिला सकती है।

स्टीफन लोमन Vs. युसुप सादुलेव

Filipino MMA fighter Stephen Loman fights Yusup Saadulaev at ONE: WINTER WARRIORS II

मेन कार्ड के दूसरे मुकाबले का बेंटमवेट रैंकिंग्स पर गहरा असर पड़ सकता है, जिसमें Team Lakay के स्टार स्टीफन “द स्नाइपर” लोमन अपने डेब्यू मैच में #3 रैंक के कंटेंडर युसुप सादुलेव का सामना करेंगे।

लोमन असल में “ONE on TNT III” में लिनेकर के खिलाफ अपना डेब्यू करने वाले थे, लेकिन उनकी COVID-19 रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के कारण मुकाबला नहीं हो सका।

लिनेकर ने उस मैच में लोमन के रिप्लेसमेंट ट्रॉय “प्रीटी बॉय” वर्थेन को नॉकआउट करते हुए फर्नांडीस के खिलाफ वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच प्राप्त किया।

“द स्नाइपर” मानते हैं कि लिनेकर के खिलाफ रद्द हुआ मैच उन्हें फायदा पहुंचा सकता था, लेकिन अब उनका मानना है कि अब एक टॉप कंटेंडर्स में से एक के खिलाफ जीत उन्हें वर्ल्ड टाइटल शॉट के बहुत करीब पहुंचा सकती है।

दूसरी ओर, सादुलेव एक और जीत के बाद वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच की उम्मीद कर रहे हैं। दागेस्तानी एथलीट अभी 3 फाइट्स की विनिंग स्ट्रीक पर चल रहे हैं और 2014 के बाद से ही उन्हें बेंटमवेट डिविजन में हार नहीं मिली है।

झानलो मार्क सांगियाओ Vs. पॉल लुमिहि

Jhanlo Sangiao vs. Paul Lumihi at ONE: WINTER WARRIORS II

मेन कार्ड की शुरुआत एक अनुभवी और एक युवा सनसनी के मुकाबले से होगी।

इस मैच में Team Lakay के हेड कोच मार्क सांगियाओ के 19 वर्षीय बेटे झानलो मार्क “द मशीन” सांगियाओ अपना डेब्यू करने वाले हैं।

अभी तक अपराजित रहे झानलो अपने जिम की नई पीढ़ी के मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट्स में से एक हैं क्योंकि उनके पास Team Lakay की सिग्नेचर वुशु स्ट्राइकिंग के अलावा ग्रैपलिंग और BJJ गेम भी है। इसी स्किल सेट की मदद से उन्होंने अपनी पहली 3 प्रोफेशनल बाउट्स में अपने प्रतिद्वंदियों को फिनिश किया है, जिसके बाद उन्हें ONE में स्थान मिला।

दूसरी ओर, पॉल “द ग्रेट किंग” लुमिहि को अपने युवा प्रतिद्वंदी से 4 गुना ज्यादा अनुभव हासिल है, जिसकी मदद से वो 19 वर्षीय एथलीट को डेब्यू मैच में यादगार जीत दर्ज करने से रोक सकते हैं।

ग्लोबल स्टेज पर इंडोनेशियाई स्ट्राइकर का सफर उतार-चढ़ाव भरा रहा है और अभी भी प्रोमोशन में अपनी पहली जीत की तलाश में हैं। मगर झानलो के खिलाफ जीत उन्हें दोबारा अच्छी लय दिला सकती है, इसी के साथ वो ONE में Team Lakay के किसी एथलीट को हराने वाले पहले इंडोनेशियाई एथलीट भी बन जाएंगे।

ये भी पढ़ें: इन 5 कारणों से आपको ONE: WINTER WARRIORS II को जरूर देखना चाहिए

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में और

1157
Hiroba Minowa Gustavo Balart ONE 165 53 scaled
Aaron Canarte Akbar Abdullaev ONE Fight Night 12 5
Maurice Abevi Zhang Lipeng ONE Fight Night 22 5
Shamil Gasanov Oh Ho Taek ONE Fight Night 18 19 scaled
Jarred Brooks Joshua Pacio ONE 166 5
Jarred Brooks Joshua Pacio ONE 166 12
Kiamrian Abbasov Christian Lee ONE on Prime Video 4 1920X1280 149
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 41 77 scaled
ChristianLee AlibegRasulov 1200X800
Focus PK Wor Apinya Stephen Irvine ONE Friday Fights 70 8
Focus StephenIrvine OFF70 Faceoff 1920X1280