यूसुप
सादुलेव

"मेस्ट्रो"

ऊंचाई
168 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
यूफ्लैकेर अकादमी
देश
रूस
ऊंचाई
168 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
यूफ्लैकेर अकादमी
देश
रूस

About

टीएफसी फेदरवेट चैंपियन यूसुप सादुलेव का बचपन एक छोटे से गांव दागिस्तान में बीता था, जहां उन्होंने परिवार के साथ खेत में काम करने के अलावा भेड़ चराने का भी काम किया। बड़े होने पर उनमें लड़ाई की भावना की झलक दिखाई दी। जिसके दम पर उन्हें अपने करियर में इतनी अच्छी सफलता मिली। वह लगातार फाइटरों के साथ खड़े रहे और कभी पीछे नहीं हटे।

12 साल की उम्र में ही उनके पिता ने उन्हें देश के शीर्ष कुश्ती स्कूलों में से एक में प्रशिक्षण के लिए दाखिला दिला दिया। उस दौरान सादुलेव ने पहली बार मार्शल आर्ट्स के बारे में जाना। हालांकि वह एक प्रतिभाशाली ऐथलीट साबित हुए लेकिन जब तक वह अध्ययन करने के लिए संयुक्त राज्य नहीं गए तब तक वह गंभीरता से प्रतिस्पर्धा शुरू नहीं कर पाए। वहां उन्होंने बीजेजे और मुक्केबाजी का प्रशिक्षण शुरू किया और उनके भीतर एक आग सी पैदा हो गई। अपनी कुलीन कुश्ती का निर्माण करते हुए, जमीन पर उनके बढ़ते कौशल ने उन्हें महान सफलता अर्जित करनी शुरू कर दी, क्योंकि उन्होंने एक NAGA स्वर्ण पदक और एक पैन अमेरिकन BJJ चैम्पियनशिप पर कब्जा जमा लिया।

2008 में अनिवार्य रूप से अपने पेशेवर मिक्स्ड मार्शल आर्ट करियर की शुरुआत करने के बाद जापानी प्रमोशन ड्रीम के साथ करार करने से पहले उन्होंने पहले 10 मुकाबलों में जीत हासिल की थी। जहाँ उन्होंने एक शानदार स्लैम के साथ जापानी मिक्स्ड मार्शल आर्ट के दिग्गज हिदे तोकोरो को पछाड़कर खुद का नाम आगे बढ़ाया। ONE Championship से करार करने के बाद से सादुलेव ने कई शीर्ष विरोधियों पर जीत हासिल की, जिनमें ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड चैंपियन एड्रियानो मोरेस, ब्रिक बैंटमवेट चैंपियन जॉर्डन लुकास और दिग्गज जापानी विश्व चैंपियन मसाकाजू इमरारी शामिल हैं।