डाइची
ताकेनका

ऊंचाई
167 सेमी
भार सीमा
65.8 के.जी.
आयु
29
टीम
हाइब्रिड फाइटर / पाराएस्ट्रा इज़ूमि
से
जापान
ऊंचाई
167 सेमी
भार सीमा
65.8 के.जी.
आयु
29
टीम
हाइब्रिड फाइटर / पाराएस्ट्रा इज़ूमि
से
जापान

के बारे में

शूटो पैसिफिक रिम फेदरवेट चैंपियन डाइची का पालन-पोषण ताकेनका ओसाका में हुआ। वह एक वेतनभोगी पिता के बेटे थे। वह बचपन से ही एक एथलेटिक रहे हैं। वह फुटबॉल खेलते थे और युवा अवस्था में ट्रैक पर दौड़ते थे। वीडियो गेम के जरिए मार्शल आर्ट के प्रति हुए लगाव के बाद उन्होंने ब्राजील के जिउ-जित्सु में प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया।

कुछ समय के लिए बीजेजे सीखने के बाद ताकेनका ने महसूस किया कि वह मार्शल आर्ट्स को गंभीरता से नहीं ले रहा है और रिंग में अपने कौशल का परीक्षण करने के लिए खुद को उसके प्रति समर्पित करने का निर्णय लिया। अपनी पेशेवर शुरुआत में एक जीत के बाद उन्होंने सिर्फ तीसरी उपस्थिति में शूटो रूकी टूर्नामेंट जीता। उस समय से ताकेनका अजेय रहे हैं। उन्होंने छह स्टॉपेज के साथ लगातार नौ जीत दर्ज की। जिसमें पांच तो पहले राउंट में ही मिली थी। इन जीतों ने उन्हें ONE Championship के वैश्विक चरण पर पहुंचा दिया।

वह रियर-नेक चोक में माहिर हैं। इसके उपयोग से उन्होंने हाल ही में अपने चार विरोधियों को धूल चटा दी। इनमें शूटो बैंटमवेट वर्ल्ड चैंपियन शोको सातो शामिल हैं। तकेनका अब दुनिया के सर्वश्रेष्ठ मार्शल कलाकारों के खिलाफ अपना अपराजित रिकॉर्ड रखते हैं और देखता है कि वह प्रतिस्पर्धी ONE बैंटमवेट डिवीजन में है या नहीं।