लिएंड्रो
इस्सा

"ब्रोडिंयो"

ऊंचाई
168 सेमी
भार सीमा
65.8 के.जी.
टीम
इवॉल्व एम् एम् ए
से
ब्राजील
ऊंचाई
168 सेमी
भार सीमा
65.8 के.जी.
टीम
इवॉल्व एम् एम् ए
से
ब्राजील

के बारे में

बीजेजे विश्व चैंपियन लिएंड्रो इस्सा को ब्राजील के राज्य साओ पाउलो के एक छोटे से समुद्र तटीय शहर उबातुबा में उनकी माँ ने पाला था। उनकी बचपन में अपने साथियों से कई बार लड़ाइयां हुई। बीजेजे चैंपीयन का तमगा हासिल करने से पहले 14 साल की उम्र में उन्होंने कैपोईरा, कुंग फू और जुडो में हाथ आजमा लिया था। इन कलाओं ने इस्सा पर बेहद जबरदस्त प्रभाव डाला और उन्हें मुसीबतों से बचने के लिए अनुशासन सिखाया। उसने टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन करके इसे साबित भी कर दिया।

हालांकि, एक साल बाद उस समय सब कुछ बदल गया जब उसकी प्रेमिका गर्भवती हो गई। बढ़ती जिम्मेदारी ने उन्हें अपने पहले प्यार मार्शल आर्ट्स से दूर कर दिया, लेकिन अपने परिवार के प्रोत्साहन और समर्थन ने इस्सा को दृढ़ बनाए रखा। इस्सा ने अपने सपनों की खोज में बहुत संघर्ष किया। इनमें चटाई पर सोना व मुश्किल नौकरियां करना शामिल है। इन संघर्षों ने उन्हें बेहद मजबूत बना दिया और उन्होंने वर्ष 2014 में BJJ विश्व चैम्पियनशिप जीतकर इसे साबित भी कर दिया। ब्लैक बेल्ट प्राप्त करने के बाद वह अधिक प्रतिस्पर्धी प्रशिक्षण की तलाश में रियो डी जनेरियो चले गए और मिक्स्ड मार्शल आर्ट में अपने कौशल का परीक्षण करने का फैसला किया।

इस्सा ने 2006 में अपना पेशेवर पदार्पण किया और 2009 में सिंगापुर के प्रसिद्ध एवोल्यूशन एमएमए में प्रशिक्षण के लिए जाने से पहले एक सम्मानजनक रिकॉर्ड संकलित किया। लगातार पांच प्रथम-राउंड सबमिशन जीत के बाद उन्होंने ONE Championship के साथ करार कर लिया। पहले ONE बेंटमवेट विश्व चैम्पियनशिप में एक शॉट अर्जित करने के लिए उन्होंने अपने पहले दो मुकाबले जीते। इस्सा ने एशिया लौटने से पहले अपने कौशल में सुधार करने के लिए अमेरिका भर में प्रतिस्पर्धा करना शुरू कर दिया और अब वह उस प्रतिष्ठित बेल्ट पर कब्जा करने के लिए कृतसंकल्प है जिसने उसे पहली बार हरा दिया था।