फ्लाइवेट डेब्यू मैच में अपनी नई स्किल्स से फैंस को प्रभावित करना चाहते हैं ताकेनाका

Daichi Takenaka in his corner before his match begins at ONE: DAWN OF HEROES.

बेंटमवेट डिविजन में शानदार प्रदर्शन करने के बाद दाइची ताकेनाका अब ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन एड्रियानो “मिकीन्यो” मोरेस को अपना लक्ष्य बनाए हुए नए डिविजन में प्रवेश कर रहे हैं।

जापानी मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स चैंपियन का बेंटमवेट डिविजन का सफर बेहद शानदार रहा और इस सफर में उन्होंने पूर्व ONE बेंटमवेट वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर्स लिएंड्रो ईसा और “ओट्टोगी” डे ह्वान किम को भी हराया है।

बेंटमवेट डिविजन में टॉप लेवल के एथलीट्स को कड़ी टक्कर देने के बाद भी ताकेनाका का मानना है कि वो फ्लाइवेट डिविजन में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। इस बदलाव के साथ ही वो बड़ी चुनौतियों के लिए भी तैयार हैं।

शुक्रवार, 29 जनवरी को प्रसारित होने वाले प्री-रिकॉर्डेड शो ONE: UNBREAKABLE II के को-मेन इवेंट में ओसाका निवासी एथलीट की भिड़ंत ब्राजीलियाई मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स चैंपियन इवानिल्डो “मॉन्स्ट्रिनियो” डेल्फिनो से होगी।

शो के दिन ही ताकेनाका की उम्र 30 साल हो जाएगी और 13वीं प्रोफेशनल जीत उनके जन्मदिन का तोहफा होगी, इसके अलावा वो दक्षिण अमेरिकी स्टार को हराने वाले केवल दूसरे एथलीट भी बन सकते हैं।

अपने अगले मैच से पहले जापानी ग्रैपलर ने इंटरव्यू में फ्लाइवेट डिविजन में आने, डेल्फिनो के खिलाफ मैच और 2021 के प्लान के बारे में चर्चा की।

Will Daichi Takenaka knock out Ivanildo Delfino at ONE: UNBREAKABLE II on Friday?

Will Daichi Takenaka knock out Ivanildo Delfino at ONE: UNBREAKABLE II on Friday? #ONEUnbreakable2

Posted by ONE Championship on Monday, January 25, 2021

ONE Championship: नवंबर 2019 में आपने अपने पिछले मैच में बेंटमवेट डिविजन में परफ़ॉर्म किया। फ्लाइवेट डिविजन में आने का क्या कारण रहा?

दाइची ताकेनाका: मैंने शुरुआत बेंटमवेट से की, लेकिन युसुप सादुलेव के खिलाफ मैच के बाद मैंने फ्लाइवेट डिविजन में आने का फैसला लिया। जनवरी से लेकर फरवरी 2020 तक मैंने अपने वजन को कम किया।

मैं देखना चाहता था कि क्या मैं फ्लाइवेट में फिट हो सकता हूं। वो जनवरी का समय था, तब मुझे अप्रैल में ONE Championship से मैच का ऑफर मिला, जिसे COVID-19 के कारण रद्द कर दिया गया।

ONE: क्या आपको लगा कि उस समय आप फ्लाइवेट डिविजन में अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे?

ताकेनाका: उस समय बेंटमवेट डिविजन से जुड़े होने के बावजूद मैं ONE के भार वर्गों के बारे में सोच रहा था। मैं अपने बॉडी वेट को कम कर फ्लाइवेट में जरूर अच्छा प्रदर्शन कर सकता था।



ONE: पिछले एक साल में आपने अपनी किन स्किल्स पर काम किया है?

ताकेनाका: मैंने अपनी स्ट्राइकिंग स्किल्स में सुधार किया है। बॉक्सिंग और किकबॉक्सिंग पर ध्यान दिया और वाकई में मेरी स्ट्राइकिंग अब अच्छी हो गई है। मैंने काफी समय पहले स्ट्राइकिंग की ट्रेनिंग का प्लान बनाया था और अब आखिरकार मैं रिंग में दमदार स्ट्राइक्स लगाने के लिए तैयार हूं।

स्पारिंग सेशंस में मेरे ट्रेनिंग पार्टनर और कॉर्नरमैन कहते हैं कि मेरे पंच तेजी से मूव कर रहे हैं और उनकी ताकत में भी बढ़ोतरी हुई है।

ONE: इवानिल्डो डेल्फिनो के खिलाफ मैच मिलने के बाद आपको कैसा महसूस हुआ?

ताकेनाका: मुझे लगने लगा था कि मुझे अभी कुछ और महीनों तक कोई मैच नहीं मिलेगा। इसलिए ऑफर के बारे में सुनने के बाद मैंने भगवान का धन्यवाद किया।

Daichi Takenaka lands a perfect right hand to the face at ONE: DAWN OF HEROES.

ONE: डेल्फिनो के बारे में जानकर आपके मन में पहला विचार क्या आया?

ताकेनाका: मेरे मन में पहला ख्याल ONE: FIRE & FURY में उनके तत्सुमित्सु वाडा के खिलाफ मैच का आया।

मैच को शुरुआत में देख मुझे उनमें एक खतरनाक एथलीट नजर आया। मैं सोच रहा था कि उनके पास कोई चौंकाने वाला मूव होगा, लेकिन अंत तक उनकी ओर से कोई सरप्राइज़ मूव देखने को नहीं मिला, जो मेरी नजर में काफी अजीब रहा।

ONE: आपने ‘अजीब’ शब्द का प्रयोग किया। क्या आप सोचते हैं कि वाडा के खिलाफ डेल्फिनो अपनी पूरी क्षमता के साथ प्रदर्शन किया?

ताकेनाका: हां, मेरे मन में यही विचार आया। उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा है और सबमिशन से कई मैचों को जीता है इसलिए मुझे लगा कि वाडा के खिलाफ वो अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्होंने कोई नॉकआउट या टेकडाउन के ज्यादा प्रयास नहीं किए।

ONE: मैच की वीडियो को देखने के बाद आपको अपने प्रतिद्वंदी की ताकत और कमजोरियों के बारे में क्या पता चला?

ताकेनाका: मैं नहीं जानता था कि वो क्या करने में सक्षम हैं इसलिए मैंने ‘अजीब’ शब्द का प्रयोग किया। अगर आपको अपने प्रतिद्वंदी की स्किल्स का अंदाजा हो तो उनके खिलाफ गेम प्लान तैयार करना आसान हो जाता है। लेकिन मैं अपने प्रतिद्वंदी से ज्यादा अपनी स्किल्स से अच्छा प्रदर्शन करने में विश्वास रखता हूं।

फिलहाल मैं एक हफ्ते 2 बार ग्रैपलिंग का अभ्यास कर रहा हूं, इसके अलावा स्ट्राइकिंग और मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स स्किल्स पर भी ध्यान दे रहा हूं। मैं मैच में लेफ्ट मिडल किक्स और पंच लगाने पर ज्यादा ध्यान दूंगा।

Daichi Takenaka cracks Yusup Saadulaev with a cross

ONE: आपके हिसाब से ये किस तरह का मैच होगा?

ताकेनाका: मैंने अपनी बॉक्सिंग पर गंभीरता से काम किया है इसलिए मुझे नॉकआउट के अलावा रीयर-नेकेड चोक से भी जीत की उम्मीद होगी।

मैं पहले राउंड में दमदार स्ट्राइक्स लगाकर उन्हें क्षति पहुंचाऊंगा, वहीं दूसरे और तीसरे राउंड में उन्हें नॉकआउट या सबमिशन से फिनिश करने का प्रयास करूंगा।

मेरे ट्रेनिंग पार्टनर्स और कॉर्नरमैन ने उनके वाडा के खिलाफ मैच को देखकर कहा कि मैं भी उन्हें फिनिश करने में सक्षम हूं।

ONE: फैंस को इस मैच को क्यों देखना चाहिए?

ताकेनाका: ये मेरा पहले पहला फ्लाइवेट मैच होगा इसलिए फिलहाल मैं केवल नए डिविजन में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद के साथ ही आगे बढ़ सकता हूं। मैं लोगों को अपने ताकतवर पंचों की ताकत से भी अवगत करवाना चाहूंगा।

फ्लाइवेट डिविजन के पहले मैच में यादगार जीत दर्ज कर सभी को दिखाना चाहूंगा कि मैं टॉप कंटेंडर्स में से एक बनने में सक्षम हूं।

ONE: 2021 के लिए आपने क्या लक्ष्य तैयार किए हैं?

ताकेनाका: इस साल अपने सभी मैच जीतना, मुझे जो भी मैच मिलेगा उसे स्वीकार करूंगा। इस साल मैं कम से कम 3 मैच चाहता हूं और टॉप कंटेंडर्स को कड़ी चुनौती देने को बेताब हूं।

व्यक्तिगत तौर पर, मैं Costco का मेंबर बनना चाहता हूं। मैं कई साल से उसकी मेंबरशिप पाने का प्रयास कर रहा हूं।

Japanese MMA fighter Daichi Takenaka is awarded his winner's medal at ONE: DAWN OF HEROES.

ये भी पढ़ें: ONE: UNBREAKABLE II का पूरा बाउट कार्ड सामने आया

न्यूज़ में और

AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Suriyanlek Por Yenying Rittidet Sor Sommai ONE Friday Fights 60 14
Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled