तात्सुमित्सु
वड़ा

"स्वीपर"

हाइट
170 CM
भार सीमा
61.2 KG
देश
जापान
हाइट
170 CM
भार सीमा
61.2 KG
देश
जापान

About

डीईईपी फ्लाईवेट चैंपियन तात्सुमित्सु वड़ा मूल रूप से जापान के यामानाशी प्रान्त से हैं, लेकिन अपने मार्शल आर्ट करियर को आगे बढ़ाने के लिए हाई स्कूल के बाद टोक्यो चले गए। वाडा ने मूल रूप से अपने पिता के कहने पर ही कराटे का प्रशिक्षण शुरू किया। इसके बाद उन्होंने हाई स्कूल में अपने कौशल में जूडो को भी शामिल कर लिया और राज्य स्तरीय टूर्नामेंट में दूसरा स्थान हासिल किया।

तात्सुमित्सु को टेलीविजन पर देखी गई कुछ फाइटों ने मिक्स्ड मार्शल आर्ट में प्रतिस्पर्धा के लिए प्रशिक्षण लेने को प्रेरित किया था। उन्होंने बेहतर प्रशिक्षण की तलाश में टोक्यो में स्थानांतरित होने के बाद प्रसिद्ध योशिदा दोजो में प्रशिक्षण शुरू किया। उन्होंने अपने व्यावसायिक करियर के पहले 18 मुकाबले बैंटमवेट में खेले, लेकिन बाद में भार वर्ग में मिक्स्ड रिटर्न का अनुभव भी लिया। अपने करियर को पुनर्जीवित करने के लिए दृढ़ संकल्प होन के कारण उन्होंने फ्लाईवेट के लिए अपना वजन कम कर लिया। यह एक ऐसा कदम था जिसने उन्हें सफलता के मार्ग प्रसस्त कर दिया।

जापान के डीईईपी संगठन में फ्लायवेट वर्ल्ड टाइटल पर कब्जा करने के दौरान उन्होंने दो बार स्लाटर 11-1 का खिताब अपने नाम किया और ONE Championship में अपनी आठ-बाउट जीतने वाली लकीर खींची। वह वैश्विक मंच पर अपना नाम बनाने के मौके को लेकर उत्साहित है और उसका नया लक्ष्य ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड टाइटल के लिए अपने करियर की सबसे बड़ी जीत का दावा करना है।