डैनी
किंगड

"थी किंग"

ऊंचाई
165 सेमी
भार सीमा
61.2 के.जी.
आयु
23
टीम
टीम लकाय
से
फिलीपींस
ऊंचाई
165 सेमी
भार सीमा
61.2 के.जी.
आयु
23
टीम
टीम लकाय
से
फिलीपींस

के बारे में

फिलिपींस नेशनल वुशू चैंपियन डैनी किंगड माउंटेन प्रोविंस के सादांगा से है, लेकिन उनकी स्कूली पढ़ाई बगुइओ में हुई थी। कम उम्र में ही अपने पिता को खो देने के बाद उनका बचपन अभावों में बीता था। बचपन में झेली गई परेशानियां आज भी उन्हें झंकझौर देती है। किशोर अवस्था में आने के दौरान वह फिर से बुरी संगत में पड़ गए और अत्यधिक पार्टी करने लगे।

किंगड किस्मत से मार्शल आर्ट के माध्यम से अपने जीवन को मोड़ने में सक्षम था। उन्होंने 2012 में प्रसिद्ध टीम लाकी के साथ वुशू में प्रशिक्षण शुरू किया और कई स्थानीय टूर्नामेंटों में स्वर्ण पदक जीते। अपने बेहतरीन टीममेट्स जैसे ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन एडुआर्ड फोलायंग की सफलता से प्रेरित होकर उन्होंने फिर अपना ध्यान रिंग की ओर लगाया और शौकिया स्तर पर बड़ी सफलता पाई। वर्ष 2014 में किंगड ने अपने पेशेवर करियर की शानदार शुरुआत की और 8-0 के शानदार रिकॉर्ड के साथ शॉर्ट ऑर्डर में ONE Championship के साथ शानदार डेब्यू किया।

उन्होंने एड्रियानो मोरेस के खिलाफ ONE फ्लाईवेट विश्व चैम्पियनशिप में एक शानदार शॉट दिया, लेकिन इगोरोट योद्धा दुर्भाग्य से विश्व खिताब की अपनी पहली बोली में असफल रह गया। हालाँकि, यह अनुभव अमूल्य साबित हुआ, क्योंकि “द किंग” ने मार्शल आर्टिस्ट के रूप में विकसित होने के लिए हार में कई सबक सीखे। अब वह उस नए ज्ञान के अच्छे उपयोग और अपने सपनों की खोज को फिर से शुरू करने के लिए दृढ़ संकल्पित है।