डिमिट्रियस
जॉनसन

"माइटी माउस"

हाइट
160 CM
भार सीमा
61.2 KG
टीम
AMC Pankration / Evolve MMA
देश
संयुक्त राज्य अमेरिका
हाइट
160 CM
भार सीमा
61.2 KG
टीम
AMC Pankration / Evolve MMA
देश
संयुक्त राज्य अमेरिका

About

12 बार के फ्लाईवेट वर्ल्ड चैंपियन डिमिट्रियस “माइटी माउस” जॉनसन को सदी के सबसे बड़े पाउंड-फॉर-पाउंड मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट्स में से एक माना जाता है। नॉर्थ अमेरिका में रिकॉर्ड 11 बार टाइटल डिफेंस करने वाले जॉनसन 2018 में ONE Championship का हिस्सा बने।

कड़ी मेहनत और दृढ़ इच्छाशक्ति के दम पर जॉनसन ने खुद को महान बनाया। उनका बचपन मुश्किल हालात में बीता। जॉनसन की मां ठीक से सुन नहीं पाती थीं और पिता हमेशा गाली-गलौज किया करते थे। हालांकि, कभी उन्होंने अपने हालातों को खुद पर हावी नहीं होने दिया। जॉनसन हाई स्कूल में एक कामयाब एथलीट बन गए, जिन्होंने वॉशिंगटन स्टेट रेसलिंग चैंपियनशिप्स में दूसरा स्थान हासिल किया।

मैट पर मिली इस सफलता ने उन्हें 2007 में मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में हाथ आजमाने के लिए प्रेरित किया और वो केज में कदम रखने वाले सबसे कामयाब एथलीटों में से एक बने। बेंटमवेट भार वर्ग में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन 2012 में फ्लाईवेट भार वर्ग में जाने के बाद मानो उनकी किस्मत ही बदल गई। उन्होंने कई फाइटर्स को हराकर UFC फ्लाईवेट चैंपियनशिप अपने नाम की और उसे रिकॉर्ड 11 बार डिफेंड किया। एक कामयाब मार्शल आर्टिस्ट होने के अलावा जॉनसन टॉप लेवल के गेमिंग स्ट्रीमर भी हैं।