डेमेट्रियस
जॉनसन

"माइटी माउस"

ऊंचाई
160 सेमी
भार सीमा
61.2 के.जी.
आयु
33
टीम
ए एम् सी पानक्रेशन / इवॉल्व एम् एम् ए
से
संयुक्त राज्य अमेरिका
ऊंचाई
160 सेमी
भार सीमा
61.2 के.जी.
आयु
33
टीम
ए एम् सी पानक्रेशन / इवॉल्व एम् एम् ए
से
संयुक्त राज्य अमेरिका

के बारे में

12-बार के फ्लाईवेट वर्ल्ड चैंपियन डेमेट्रियस “माइटी माउस” जॉनसन को बड़े तौर पर सदी के सबसे बड़े पाउंड-फॉर-पौंड मिक्स्ड मार्शल हीरो में से एक माना जाता है। वर्ष 2018 में 11 विश्व टाइटल डिफेंस के रिकॉर्ड-सेटिंग रन के साथ अत्यधिक प्रतिस्पर्धी के रूप में उत्तर अमेरिकी दृश्य पर पूरी तरह से हावी होने के बाद जॉनसन ने ONE Championship को एक लैंडमार्क के रूप में अपना नया घर बनाने का फैसला किया।

श्रेष्ठता के लिए जॉनसन की उल्कापिंड जैसी वृद्धि उनके दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत से पैदा हुई थी। वह अविश्वसनीय रूप से प्रतिकूल परिस्थितियों में अपनी बहरी मां व सौतेले पिता के साथ बड़े हुए। हालाँकि, उन्होंने कभी भी अपनी परिस्थितियों को उन पर हावी नहीं होने दिया। जॉनसन हाई स्कूल में एक बहुत ही सफल एथलीट बन गए, जो वाशिंगटन राज्य कुश्ती चैंपियनशिप में दूसरे स्थान पर रहने के दौरान कई खेलों में प्रतिस्पर्धा करते थे।

मैट पर मिली इस सफलता ने उन्हें 2007 में मिक्स्ड मार्शल आर्ट में अपना हाथ आजमाने के लिए प्रेरित किया और उन्हें रिंग में अब तक के सबसे अविश्वसनीय करियर का तोहफा मिला। हालांकि उन्होंने वर्ष 2012 में बैंटमवेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए बेहतरीन वापसी की। उन्होंने UFC फ्लाईवेट विश्व चैम्पियनशिप पर कब्जा करने के दौरान कई मुश्किल दावेदारों का सामना किया। इस दौरान उन्होंने 11 बार इतिहास में अपना नाम दर्ज कराने के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया। एक कुशल मार्शल कलाकार होने के अलावा जॉनसन दुनिया के शीर्ष गेमिंग स्ट्रीमर्स में से एक है।