सपुत्रा की विनिंग स्ट्रीक का अंत कर वर्ल्ड चैंपियनशिप की रेस में बने रहना चाहते हैं किंगड – ‘मुझे जीतना ही होगा’

Danny Kingad ONE FIRE FURY DC IMGL3694

ONE सुपरस्टार डैनी किंगड को जीतना पसंद है और वो 25 फरवरी को हार के दौर से उबर कर जीत की लय वापस पाना चाहेंगे।

ONE Fight Night 7: Lineker vs. Andrade II के को-मेन इवेंट में #3 रैंक के फ्लाइवेट MMA कंटेंडर का सामना इंडोनेशियाई स्टार एको रोनी सपुत्रा से होगा।

ये मैच लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में होगा और खास बात ये है कि किंगड का अधिकांश प्रोफेशनल करियर यहीं फाइट करते गुए गुजरा है। इसलिए उनके पास जीत की लय वापस हासिल करने का सुनहरा मौका होगा।

पूर्व ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर का ONE रिकॉर्ड 10-3 का है और डिविजन के कई टॉप फाइटर्स का सामना कर चुके हैं।

दूसरी ओर, सपुत्रा पूर्व इंडोनेशियाई रेसलिंग चैंपियन हैं और 7 मैचों की जबरदस्त विनिंग स्ट्रीक कायम कर चुके हैं और अपने सभी विरोधियों को पहले राउंड में फिनिश किया है। वो अब अपनी शानदार स्ट्रीक को कायम रखते हुए टॉप-5 में एंट्री लेना चाहेंगे।

ये चुनौती किंगड के लिए आसान नहीं होगी। वो अपने विरोधी का सम्मान करते हैं, लेकिन मानते हैं कि सपुत्रा एक ही तरीके से अटैक करना जानते हैं।

27 वर्षीय स्टार ने ONEFC.com से कहा:

“एको रोनी सपुत्रा बहुत अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं और अभी 7 मैचों की विनिंग स्ट्रीक पर चल रहे हैं। मैंने गौर किया है कि वो हमेशा अपने ग्राउंड गेम और रेसलिंग पर निर्भर रहते हैं। मैंने उनके पिछले मैचों को देखकर यही परखा है कि वो ग्राउंड गेम में बेस्ट हैं।”

सपुत्रा अभी तक 5 बार सबमिशन से जीत हासिल कर चुके हैं, लेकिन “द किंग” इंडोनेशियाई स्टार को उन्हीं के गेम में मात देना चाहते हैं।

यहां तक कि किंगड ये भी मानते हैं कि मौका मिलने पर वो बड़ा उलटफेर भी कर सकते हैं:

“मैं सर्कल में उनके साथ रेसलिंग करने की कोशिश करूंगा। वो अगर मुझ पर बढ़त नहीं बना पाए तो मैं उन पर ग्राउंड गेम में बढ़त बनाने की कोशिश करूंगा। वो मुझे टेकडाउन नहीं कर पाए तो मैं उन्हें टेकडाउन करने वाला हूं।”

मगर अंततः Team Lakay के स्टार एक स्ट्राइकर हैं।

अपनी शानदार मूवमेंट और कॉम्बिनेशंस को ध्यान में रखते हुए किंगड कहते हैं कि अगले मैच में उनकी स्टैंड-अप स्किल्स उन्हें बढ़त दिलाएंगी।

उन्होंने बताया:

“फाइट अगर स्टैंड-अप गेम में हुई तो बढ़त मेरे हाथों में रहेगी। वो एक रेसलर हैं, लेकिन मेरी स्ट्राइकिंग बेहतर है। इसलिए मैं उनके साथ स्ट्राइकिंग जरूर करूंगा।”

2023 में एक नई विनिंग स्ट्रीक और वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहते हैं डैनी किंगड

डैनी किंगड इस समय #3 रैंक के फ्लाइवेट कंटेंडर हैं और 2016 में अपना ONE Championship डेब्यू किया था। वो उसके बाद टॉप कंटेंडर्स को कड़ी टक्कर देते आए हैं।

मगर दिसंबर 2021 में हुए ONE: WINTER WARRIORS II में उनका एक और वर्ल्ड टाइटल शॉट पाने का सपना चकनाचूर हो गया था क्योंकि उन्हें पूर्व फ्लाइवेट किंग काइरत अख्मेतोव के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।

किंगड अब सपुत्रा से भिड़ने की तैयारी कर रहे हैं, जहां उन्हें एक फिनिश की उम्मीद है लेकिन उनकी पहली प्राथमिकता किसी भी तरीके से जीत दर्ज करने की होगी:

“मैं नॉकआउट की कोशिश करूंगा, लेकिन जीत ज्यादा महत्वपूर्ण है। मुझे जीतना ही होगा।”

“द किंग” अगर इंडोनेशियाई एथलीट को हरा पाए तो उनका अगला लक्ष्य साल के अंत तक वर्ल्ड चैंपियन बनना होगा।

उन्होंने कहा:

“साल 2023 के लिए मेरा लक्ष्य एक विनिंग स्ट्रीक कायम करना है। मुझे पिछले मैच में हार मिली थी इसलिए अब जीत की लय वापस लाने को प्रतिबद्ध हूं। मैं इस साल के अंत से पहले विनिंग स्ट्रीक कायम करते हुए वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहता हूं।”

न्यूज़ में और

Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42