युया
वाकामत्सु

"लिटिल पिरान्हा"

हाइट
168 CM
भार सीमा
61.2 KG
टीम
Tribe Tokyo MMA
देश
जापान
हाइट
168 CM
भार सीमा
61.2 KG
टीम
Tribe Tokyo MMA
देश
जापान

About

पैनक्रेस फ्लायवेट टूर्नामेंट चैंपियन युया वकामात्सु मूल रूप से कागोशिमा से है, जो जापान के चार बड़े द्वीपों के सबसे दक्षिणी छोर पर स्थित है। वह एक आक्रामक बच्चा थे, जो बिना किसी कारण के झगड़ा करना पसंद करते थे। वह अक्सर अपने पड़ोसियों के साथ झगड़ा करते थे। अपने बुरे व्यवहार पर अंकुश लगाने के लिए, उन्होंने अपनी अतिरिक्त ऊर्जा को छोड़ने और अनुशासन सीखने के लिए मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण लेना शुरू किया। वकामात्सु ने एक किशोरी के रूप में मुक्केबाजी के साथ अपने प्रशिक्षण की शुरुआत की, लेकिन जल्द ही ONE Championship प्रतियोगिता को देखने के बाद अन्य कई कौशल रूपी तीरों को अपने तरकस में शामिल किया।

वकामात्सु अपनी मार्शल आर्ट कला के सपनों को आगे बढ़ाने के लिए 18 साल की उम्र में टोक्यो चले गए और सिर्फ दो साल बाद अपने पेशेवर रिंग करियर की शुरुआत की। हालाँकि उन्हें पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन वे निर्विवाद थे और बाद में एक शानदार नौ-बाउट जीत की लय में चले गए। जिसमें से आठ शानदार नॉकआउट थे। वह वर्ष 2016 में पैनरेस फ्लाईवेट टूर्नामेंट चैंपियनशिप का दावा करने के लिए गए, फिर 2018 में पैनक्रेज़ वर्ल्ड टाइटल के शॉट पर अपनस अविश्वसनीय रन बनाया।

वकामात्सु ने इसके बाद जल्द ही ONE Championship के साथ करार कर लिया और अब वह वैश्विक मंच पर अपनी पहचान बना रहे है। उन्हें जापान के बाहर बहुत ही बेहतरीन मिक्स्ड मार्शल आर्ट संभावनाओं में से एक माना जाता है और शायद ही जजों को कभी स्कोरकार्ड पर जाने की जरूरत होती है, जिसमें उनके ज्यादातर कंटेस्टेंट अपनी ऑल-एक्शन स्टाइल के कारण पहले ही दौर में खत्म हो जाते हैं।