लाइट हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन

  • आंग ला
  • न संग

"द बर्मीज़ पाइथन "

हाइट
185 CM
भार सीमा
93 KG
टीम
Sanford MMA
देश
म्यांमार
हाइट
185 CM
भार सीमा
93 KG
टीम
Sanford MMA
देश
म्यांमार

About

ONE मिडलवेट और लाइट हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन आंग ला न संग का जन्म म्यांमार में हुआ था। वो यंगोन के अपने स्कूल में काफी अच्छे खिलाड़ी थे, फिर उन्होंने पढ़ाई के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका जाने का फैसला किया। मिशिगन की एंड्रयूज़ यूनिवर्सिटी में एग्रीकल्चर साइंस की पढ़ाई करने के दौरान उन्हें मार्शल आर्ट्स से काफी लगाव हो गया था और वो ब्राजीलियन जिउ-जित्सु के अलावा दूसरी विधाओं की भी ट्रेनिंग लेने लग गए थे।

ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने मधुमक्खी पालक का काम करते हुए पूरे देश का भ्रमण किया और फिर जल्द ही मार्शल आर्ट्स में अपना जीवन लगाने का फैसला किया। आंग ला न संग ने साल 2005 में प्रोफेशनल डेब्यू किया और शानदार सबमिशन स्किल्स के दम पर “द बर्मीज़ पाइथन” उपनाम हासिल किया। करीब एक दशक से ज्यादा लंबे करियर के दौरान उनकी ज्यादातर जीत स्टॉपेज के जरिए आई, जो कि उनकी प्रतिभा को उजागर करती है।

ONE Championship में 2014 में सफल डेब्यू के बाद, आंग ला न संग ONE: UNION OF WARRIORS के लिए म्यांमार गए। अपनी बाउट जीतने के बाद वो नेशनल हीरो बन गए। हालांकि, जून 2017 तक म्यांमार का ये हीरो इतिहास रचने से दूर था। उन्होंने विटाली बिगडैश को हराकर ONE मिडलवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती और वो देश के लिए पहले वर्ल्ड चैंपियन बने। 2018 में अलेक्सांद्रे मशाडो को नॉकआउट से हराकर ONE लाइट हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की और अपने टाइटल्स की संख्या को डबल कर लिया।

Stay in the know

Take ONE Championship wherever you go! Sign up now to gain access to latest news, unlock special offers and get first access to the best seats to our live events.