केविन
बेलिंगोन

"द सायलेन्सर"

हाइट
165 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
Team Lakay
देश
फिलीपींस
हाइट
165 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
Team Lakay
देश
फिलीपींस

About

पूर्व ONE बेंटमवेट वर्ल्ड चैंपियन केविन बेलिंगोन फिलीपींस के किंयागन शहर से ताल्लुक रखते हैं, जो कॉम्बैट स्पोर्ट्स एथलीट्स से ज्यादा चावल की खेती के लिए मशहूर है। ब्रूस ली से प्रभावित होकर केविन ने मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग शुरु की। अपनी मेहनत के दम पर उन्हें कोर्डिलेरस यूनिवर्सिटी से वुशु स्कोलरशिप हासिल हुई।

उन्होंने टीम लाके के साथ मशहूर फिलीपीनो कोच मार्क सैंगिआओ की देखरेख में वुशु की ट्रेनिंग शुरु की। वुशु में अपनी स्किल्स बेहतर करने के बाद उन्होंने 2007 में मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में डेब्यू किया। बेलिंगोन ने थोड़े ही समय में अपनी 9 बाउट्स जीती और उन्होंने कम्पीटिशन में एशिया के कई प्रतिद्वंदियों को हराकर लोकल फ्लाइवेट टाइटल पर कब्जा किया। इस कामयाबी की वजह से उन्हें 2012 में ONE चैंपियनशिप द्वारा साइन कर लिया गया। बेलिंगोन ने क्रिमिनोलॉजी में ड्रिग्री भी हासिल की, मगर मार्शल आर्ट्स पर फोकस करने की वजह से उन्हें अपने करियर पर विराम लगाना पड़ा।

“द सायलेन्सर” ने ONE के केज में कई जानदार परफॉर्मेंस दी, इस वजह से उन्हें 2016 की शुरुआत में ONE बेंटमवेट वर्ल्ड चैंपियन बिबियानो फर्नांडीस के खिलाफ टाइटल शॉट हासिल हुआ। मैच गंवाने के बाद वो अपनी कमियों पर काम करने लग गए। कई बाउट जीतने के बाद उन्होंने ONE इंटीरिम (अंतरिम) बेंटमवेट वर्ल्ड टाइटल हासिल किया। उन्होंने रीमैच में फर्नांडीस को हराया था।