बैंटमवेइट वर्ल्ड चैंपियन

बिबियानो
फर्नांडीस

"द फ़्लैश"

हाइट
170 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
AMC Pankration
देश
ब्राजील
हाइट
170 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
AMC Pankration
देश
ब्राजील

About

ONE बेंटमवेट वर्ल्ड चैंपियन बिबियानो फर्नांडीस का बचपन मुश्किलों में बीता। ब्राजील में जन्मे बिबियानो की मां का निधन उस समय हो गया था, जब वो महज 7 साल के थे। बिबियानो और भाई-बहनों के पालन-पोषण में असमर्थ उनके पिता ने सभी को अमेज़न जंगल में उनके रिश्तेदारों के साथ रहने के लिए भेज दिया। वहां वो मलेरिया की चपेट में लगभग आ गए थे। यहां से मनौस शहर में वापस जाने के बाद भी उनकी मुसीबतों का अंत नहीं हुआ, क्योंकि वो बेघर थे और सड़कों पर रहने को मजबूर थे।

कार के शीशों की सफाई करने के दौरान उन्होंने ब्राजीलियन जिउ-जित्सु का रुख किया और तुरंत ही उन्हें ग्रैप्लिंग से मानो प्यार हो गया। हालांकि उनके पास ट्रेनिंग के लिए पैसे नहीं थे, मगर एक कोच ने उन्हें जिम की सफाई करने की एवज में ट्रेनिंग देना शुरु कर दिया। जल्द ही उन्होंने जिउ-जित्सु में खुद को बेहतरीन बना लिया। उन्होंने कई बड़े कम्पीटिशन में 11 गोल्ड मेडल जीते। इसमें IBJJF वर्ल्ड चैंपियनशिप्स भी शामिल हैं, जिसे उन्होंने 3 बार ब्लैक बेल्ट रहते हुए जीता।

फर्नांडीस केज में डेब्यू करने के बाद 2 डिविजन के ग्रां प्री विनर और जापान में DREAM के साथ वर्ल्ड चैंपियन भी बने। उन्होंने ONE चैंपियनशिप के लिए 2012 में डेब्यू किया और जल्द ही अनडिस्प्यूटेड ONE बेंटमवेट चैंपियन बन गए। फर्नांडीस ने रिकॉर्ड 8 बार अपने टाइटल को डिफेंड किया और खुद को ONE के सबसे तगड़े मार्शल आर्टिस्ट के रूप में स्थापित किया। उन्हें केविन बेलिंगोन के खिलाफ रीमैच में टाइटल गंवाना पड़ा। हालांकि, उन्होंने ONE के जापान में हुए डेब्यू के दौरान फिर से टाइटल अपने नाम कर लिया और अपने डिविजन के किंग बने हुए हैं।