• ज़ेबज़्टियन
  • कडेस्टम

"द बैंडिट"

हाइट
180 CM
भार सीमा
83.9 KG
टीम
Legacy Gym / Pancrase Gym Sweden
देश
स्वीडन
हाइट
180 CM
भार सीमा
83.9 KG
टीम
Legacy Gym / Pancrase Gym Sweden
देश
स्वीडन

About

ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड चैंपियन ज़ेबज़्टियन कडेस्टम ने 12 साल की उम्र में मॉय थाई की ट्रेनिंग शुरु की। उसके बाद से उन्होंने कभी पीछे मुडकर नहीं देखा और मॉय थाई में काफी शानदार करियर बनाया। कडेस्टम को पहली बार मार्शल आर्ट्स के दूसरे डिसिप्लिन से पूर्व BJJ ब्राउन बेल्ट और बॉक्सर ने रूबरू करवाया, तभी से उनका ध्यान केज की ओर लग गया।

उन्होंने जल्द ही स्टॉकहोम में पैंक्रेस जिम में ट्रेनिंग शुरू की। उसके बाद थाईलैंड में थोड़ा समय गुजारने के बाद वो 2010 में अपनी स्किल्स को अच्छा करने के लिए फिलीपींस के लैगेसी जिम चले गए, जहां फेमस मार्शल आर्टिस्ट ओले लॉर्सन के अंडर ट्रेनिंग करने लगे। 2011 में प्रोफेशनल डेब्यू करने के बाद, काडेस्टम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए PXC वेल्टरवेट चैंपियनशिप हासिल की और ONE चैंपियनशिप में आकर लुईस सेंटोस को नॉकआउट किया।

इस शानदार नॉकआउट के साथ ही उन्होंने ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड चैंपियन बेन एस्क्रेन के खिलाफ टाइटल शॉट हासिल किया लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। हार से निराश होने की बजाय उन्होंने सीख हासिल की। अगिलान थानी को उनके होमटाउन कुआलालंपुर में हराने के बाद “द बैंडिट” ने अपने सपनों को पूरा किया, जब उन्होंने अविजित चला आ रहे टायलर मैक्ग्वायर को नॉकआउट कर वर्ल्ड टाइटल पहली बार जीता।