वेलटेरवेइट विश्व चैंपियन

सेबेस्टियन
कैडेस्टाम

"बैंडिट "

ऊंचाई
180 सेमी
भार सीमा
83.9 के.जी.
आयु
28
टीम
लेगसी जिम / पानक्रेस जिम स्वीडन
से
स्वीडन
ऊंचाई
180 सेमी
भार सीमा
83.9 के.जी.
आयु
28
टीम
लेगसी जिम / पानक्रेस जिम स्वीडन
से
स्वीडन

के बारे में

ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड चैंपियन सेबेस्टियन कैडेस्टाम ने जब मॉय थाई में प्रशिक्षण लेना शुरू किया था तब वह महज 12 साल के थे और उसके बाद मॉय थाई में शानदार करियर पाने के लिए उन्होंने कभी भी पीछे मुडकर नहीं देखा। कैडेस्टाम को पहली बार बीजेजे ब्राउन बेल्ट धारी पूर्व बॉक्सर ने अन्य विधाओं की युद्घ शिक्षा के लिए रिंग में भेजा था।

उन्होंने जल्द ही स्टॉकहोम में पेंक्रेसी जिम में प्रशिक्षण शुरू किया और थाईलैंड में एक इवेंट के बाद प्रसिद्ध मार्शल कलाकार ओले लॉरेन के सानिध्य में वर्ष 2010 में फिलीपींस के लिगेसी जिम में अपने कौशल को तेज करने के लिए कदम बढ़ा दिया। वर्ष 2011 में अपनी पेशेवर शुरुआत करने के बाद कैडेस्टाम पीएक्ससी वेल्टरवेट चैम्पियनशिप पर कब्जा करने के लिए एक प्रभावशाली रन पर चले गए और ONE Championship में अपने प्रवेश के दौरान अनुभवी दावेदार लुइस सैंटोस को धराशाही कर दिया।

उस शानदार नॉकआउट के साथ ही उन्होंने ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड चैंपियन बेन एस्केरेन पर एक शॉट अर्जित किया, लेकिन अंततः उन्हें असफलता ही हाथ लगी। हालांकि, उन्होंने अपनी बदले की आग को भड़काने के लिए सेटबैक का उपयोग किया और उन्हें शीघ्र ही इसका परिणाम भी मिल गया। कुआलालंपुर के अपने प्रतिद्वंद्वी के गृहनगर में साथी दावेदार अगिलन थानी को हराने के बाद अपराजित टायलर मैकगायर को नॉकआउट करते हुए “द बैंडिट” ने अपने सभी सपने सच कर दिखाए दिए। आखिरकार उन्होंने पहले प्रयास में बाहर करने वाले विश्व खिताब पर कब्जा जमा लिया।