अगिलान
थानी

"एलीगेटर"

हाइट
175 CM
भार सीमा
83.9 KG
टीम
Monarchy MMA
देश
मलेशिया
हाइट
175 CM
भार सीमा
83.9 KG
टीम
Monarchy MMA
देश
मलेशिया

About

पूर्व ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर अगिलान थानी मलेशिया के सबसे शानदार एथलीट्स में से एक हैं। केज में डेब्यू करने के बाद से “एलीगेटर” ने अपने प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर दी है। एमेच्योर रहते हुए वो कोई मुकाबला नहीं हारे, थानी ने प्रोफेशनल बनने से पहले मलेशियन नेशनल चैंपियनशिप अपने नाम की थी। ONE चैंपियनशिप की ग्लोबल स्टेज पर लगातार 6 बाउट जीतने के बाद उन्हें बेन एस्क्रेन के खिलाफ टाइटल शॉट हासिल हुआ।

हालांकि, इस मलेशियन हीरो की सबसे बड़ी उपलब्धि केज के बाहर रही। बचपन में अगिलान थानी का वजन करीब 140 किलो था। इस वजह से उन्हें लगातार लोगों के ताने सुनने को मिलते थे। खुद को डिफेंड करने और वजन घटाने के लिए उन्होंने मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग लेना शुरु किया। ये उनके लिए जिंदगी बदलने वाला फैसला साबित हुआ। ब्राजीलियन जिउ-जित्सु और दूसरे मार्शल आर्ट्स की वजह से उन्होंने 1 साल में 55 किलो वजन कम कर लिया और वो एक वजनी टीनेजर से एक शानदार एथलीट बन गए।

थानी रोजाना कुआलालंपुर में बेल्जिनय BJJ कोच समीर म्राबेट की निगरानी में मोनार्की MMA में ट्रेनिंग करते हैं। अपनी स्किल्स को बेहतर करने के लिए वो अमेरिका जाकर वर्ल्ड फेमस टीम क्वेस्ट के साथ ट्रेनिंग करते हैं, ताकि भविष्य में ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप हासिल कर सकें।