विशेष कहानियाँ

ONE के स्टार्स ने 2021 के लिए अपने संकल्पों के बारे में बताया

जनवरी 3, 2021

साल 2020 में COVID-19 से संघर्ष करने के बाद सभी लोगों को नए साल में कुछ अच्छा होने की उम्मीद है।

31 दिसंबर की रात 12 बजते ही दुनिया भर के लोग एक नई शुरुआत के इरादे से आगे बढ़ने के बारे में सोच रहे थे, जिससे आने वाले 365 दिन उनके लिए सुखद रह सकें।

उन लोगों में ONE Championship के स्टार्स भी शामिल हैं, जिन्होंने अपने निजी जीवन और करियर के लिए भी नए प्लान तैयार किए हैं। आइए जानते हैं ONE एथलीट्स साल 2021 में अपनी किन संकल्पों को पूरा करना चाहते हैं।

ऋतु “द इंडियन टाइग्रेस” फोगाट

Indian martial artist Ritu Phogat prays before her upcoming bout

“2021 में मेरा प्लान ONE एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री जीतना होगा। जब भी मैचमेकर्स टूर्नामेंट के लिए 8 एथलीट्स के नामों की घोषणा करेंगे, मुझे उम्मीद होगी कि मेरा नाम भी उनमें शामिल हो।

“मैं और मेरे कोच हर रोज कड़ी मेहनत कर रहे हैं और मेरी स्किल्स में भी बहुत सुधार हो रहा है। मैं अपराजित रहने का प्रयास करूंगी और कोशिश करूंगी कि मेरा अपराजित रहने का सिलसिला समाप्त ना हो।”

सिटीचाई “किलर किड” सिटसोंगपीनोंग

Muay Thai and kickboxing superstar Sitthichai Sitsongpeenong training at Venum

“मैं ONE Championship में अपने अगले मैच का इंतज़ार कर रहा हूं। डेब्यू मैच में मिली हार से खुश नहीं हूं इसलिए अगले मैच में अच्छा प्रदर्शन कर जीत प्राप्त करना चाहता हूं।”

अर्जन “सिंह” भुल्लर

Indian mixed martial artist Arjan Bhullar enters the arena for his debut

“2021 के लिए मेरा प्लान वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में शानदार प्रदर्शन करने का है। हालांकि, ये कंपनी के ऊपर है कि मुझे वो मैच कब मिलेगा। लेकिन मौका मिलने पर मैं जीत दर्ज कर नया चैंपियन बनना चाहता हूं।

“मैं भारत का पहला मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहता हूं। मैं अपने लिए और सभी भारतीय MMA फैंस के लिए चैंपियन बनना चाहता हूं। मैंने अपनी पूरी जिंदगी इस लम्हे के लिए कड़ी ट्रेनिंग करते हुए बिताई है और मेरा ये सपना 2021 में जरूर पूरा होगा।”

थान ली

Thanh Le fights Martin Nguyen at ONE: INSIDE THE MATRIX on Friday, 30 October

“मैं उम्मीद करता हूं कि 2021 में सभी मुसीबतें खत्म हो जाएं। लोग उन सभी चीजों को दोबारा से कर पाएं, जिन्हें वो करना पसंद करते हैं। वीकेंड्स को एंजॉय करें, धूप सेकें और सभी चीजें दोबारा सुव्यवस्थित रूप से आगे बढ़ें। मुझे उम्मीद है कि इस साल लोग दोबारा बिना डरे चीजों का आनंद ले पाएंगे।”

मेई “V.V” यामागुची

Japanese martial artist Mei Yamaguchi poses on the ramp

“2021 को मैं अपने करियर के सबसे सफलतम सालों में से एक मान रही हूं। लगातार मैचों में जीत दर्ज कर ONE एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री जीतना भी मेरा लक्ष्य है। मैं गोल्फ़ में भी अच्छा करना चाहती हूं।”

युया “लिटल पिरान्हा” वाकामत्सु

Japanese MMA star Yuya Wakamatsu fights South Korean phenom Kim Kyu Sung at ONE: INSIDE THE MATRIX II in Singapore

“एक एथलीट के रूप में मैं इस साल वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहता हूं। वहीं निजी तौर पर मैं वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद एक घर और एक गाड़ी खरीदना चाहता हूं। मैं मर्सेडीज़ बेंज़ जी-क्लास खरीदना चाहता हूं। वो देखने में अच्छी है और उसकी पावर भी बहुत ज्यादा है।”

आंग ला “द बर्मीज़ पाइथन” न संग

Two-division ONE World Champion Aung La N Sang

“नए साल के लिए मेरी कोई इच्छा नहीं है। मैं लक्ष्य तैयार करता हूं। अब मेरा लक्ष्य दोबारा मिडलवेट चैंपियन बनने का है, उसे डिफेंड करूं और शानदार प्रदर्शन कर फैंस का मनोरंजन करूं। टॉप पर रहते हुए म्यांमार के लोगों का सिर गर्व से ऊंचा करना चाहता हूं।

रीनियर डी रिडर को हराकर दोबारा चैंपियन बनना ही फिलहाल मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य है। अगर रीनियर के अलावा कोई और भी चैंपियन बना तो भी मुझे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। मैं सभी कंटेंडर्स को हराने को तैयार हूं। मैं केवल रीनियर ही नहीं बल्कि अपनी बेल्ट को वापस पाने के लिए डिविजन के किसी भी एथलीट की चुनौती को स्वीकार करूंगा।”

योशिहीरो “सेक्सीयामा” अकियामा

Japanese-Korean mixed martial arts legend Yoshihiro Akiyama smiles

“ONE Championship एथलीट्स को COVID-19 के बुरे दौर में सभी लोगों को प्रोत्साहित करना चाहिए। 2021 के लिए मेरा प्लान अगले सभी मैचों में शानदार प्रदर्शन कर जीत दर्ज करना है। मैं चाहता हूं कि मेरे प्रदर्शन के दम पर लोग मुझे हमेशा एक बेहतर एथलीट के रूप में देखें।

“अगर कोरिया में ONE का कोई इवेंट हुआ तो मैं कोरिया और जापान के उन एथलीट्स को ढूंढ सकता हूं जो ONE Championship को जॉइन करने के काबिल हैं। साथ ही अपने यूट्यूब चैनल को भी प्रोमोट करना मेरा एक लक्ष्य है।”

रोडटंग “द आयरन मैन” जित्मुआंगनोन

“मैं अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहता हूं, ज्यादा फैंस का प्यार बटोरना चाहता हूं। मैं अपने पिता के साथ भी समय बिताना चाहता हूं क्योंकि बैंकॉक में ट्रेनिंग की वजह से कोह समुई वापस जाना मेरा लिए संभव नहीं था।”

इत्सुकी “स्ट्रॉन्ग हार्ट” हिराटा

Japanese judo specialist Itsuki Hirata celebrates her win against Nyrene Crowley

“मैं लगातार मैचों में जीत दर्ज करने के अलावा मानसिक रूप से मजबूती भी प्राप्त करना चाहती हूं। व्यक्तिगत जीवन में मेरा प्लान नए घर में जाना और एक कुत्ता पालने का है। इसके अलावा ONE एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री भी मेरे लक्ष्यों में से एक है।”

जेहे “ग्रैविटी” युस्ताकियो

MMA fighter Geje Eustaquio squares off against Song Min Jong in the main event of ONE: INSIDE THE MATRIX III

“नए साल में मैं नई सोच के साथ आगे बढ़ना चाहता हूं। अच्छे और बुरे समय में भी एक ही मानसिकता अपनाए रखना चाहता हूं। एक बेहतर एथलीट बन खुद में सुधार करते हुए जीत प्राप्त करने की कोशिश करूंगा।”

स्टैम्प फेयरटेक्स

Thai superstar Stamp Fairtex dances her way to the ring

“मैं पहले से भी ज्यादा कड़ी ट्रेनिंग करने पर ध्यान दे रही हूं। अपने दोनों ONE वर्ल्ड टाइटल्स को दोबारा जीतना चाहती हूं और डुरियन (एक तरह का फल) फार्म में भी इन्वेस्ट करूंगी। मैं ज्यादा जमीन खरीद कर ज्यादा डुरियन की फसल बोना चाहती हूं। मैं बिजनेस और अपने करियर में भी आगे बढ़ना चाहती हूं और यही फिलहाल मेरे सबसे बड़े लक्ष्य हैं।”

अमीर खान

Exclusive photos from Singaporean fighter Amir Khan and South Korean star Dae Hwan Kim’s MMA fight at ONE: COLLISION COURSE II on 25 December

“शायद नया साल मेरे लिए काफी व्यस्त रहने वाला है। हर गुजरते लम्हे के साथ नई चुनौतियों का सामना करने के लिए मैं तैयार हूं। मैं यही मानता हूं कि 2021 मेरे लिए चुनौतियों भरा साल रहेगा।

“मुझे उम्मीद है कि इस साल मुझे काफी मैच मिलेंगे, जिनमें मैं लगातार जीत दर्ज करने की कोशिश करूंगा। फिलहाल के लिए मैं आइसक्रीम के मजे ले रहा हूं।”

रेने “द चैलेंजर” कैटलन

Filipino Wushu World Champion Rene Catalan

“मैं ज्यादा से ज्यादा एथलीट्स को उनके सपनों को पूरा करने, स्किल्स में सुधार करने और ONE Championship में जगह बनाने में मदद करना चाहता हूं, जिससे वो निजी समस्याओं से उबरते हुए सफलता प्राप्त कर सकें।”

लिटो “थंडर किड” आदिवांग

Japanese MMA fighter Hiroba Minowa squares off against Filipino MMA fighter Lito Adiwang at ONE: INSIDE THE MATRIX III

“ईमानदारी के साथ आगे बढ़ना चाहता हूं और जीवन में नई चीजों का आनंद लेना चाहता हूं।

“मैं निजी जीवन और करियर में भी आगे बढ़ते रहना चाहता हूं। अगले मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए मुझे उम्मीद होगी कि चैंपियनशिप मैच हासिल कर सकूं।

“दूसरी ओर अपने परिवार को नए घर में ले जाना चाहता हूं, जिसमें फिलहाल कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है।”

प्रिसिला हरटाटी लुम्बन गॉल

Chinese MMA star Meng Bo knocks out Indonesian MMA fighter Priscilla Hertati Lumban Gaol at ONE: INSIDE THE MATRIX II in Singapore

“मैं 2021 में एक पत्नी, मां और एक एथलीट के तौर पर भी अच्छा करने की कोशिश करूंगी। ONE एटमवेट ग्रां प्री में जगह बनाना चाहती हूं और आशा करती हूं कि साल 2021 में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने सपनों को पूरा करने में सफल रहूं।”

एको रोनी सपुत्रा

Indonesia MMA star Eko Roni Saputra fights Ramon Gonzales at ONE: INSIDE THE MATRIX II in Singapore

“एक ही जगह पर ध्यान केंद्रित कर कड़ी मेहनत करूंगा। इस्तोरा सेनयन स्टेडियम में दोबारा अपने देशवासियों के सामने परफ़ॉर्म करना चाहता हूं। मुझे किसी के खिलाफ मैच मिलेगा, मैं उसके लिए हमेशा तैयार रहूंगा।”

लर्डसीला फुकेत टॉप टीम

Eight-time Muay Thai World Champion Lerdsila Phuket Top Team defeats Savvas Michael in August 2019 and celebrates

“अगर COVID-19 की स्थिति बेहतर हुई तो मैं अमेरिका जाकर मॉय थाई सेमिनार्स का हिस्सा बनना चाहता हूं। पिछले साल मेरे 20 सेशन बुक थे, दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से वो कैंसिल हो गए। अपने फैंस से मिलने का मुझे कोई मौका नहीं मिल पाया।”

एड्रियन “पापुआ बैडबॉय” मैथिस

Indonesian mixed martial artist Adrian Mattheis heads to the Circle

“मैं ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन को चुनौती देना चाहता हूं, उनके अलावा भी किसी भी एथलीट की चुनौती के लिए तैयार हूं।

“मैं एलेक्स सिल्वा के खिलाफ भी अपनी स्किल्स को परखना चाहता हूं। उनके खिलाफ जीत मुझे एक टॉप एथलीट बना सकती है और स्टेफर रहार्डियन के खिलाफ दोबारा मैच चाहता हूं। सिल्वा ने स्टेफर को सबमिशन से हराया था और मुझे भी स्टेफर के खिलाफ करीबी मुकाबले में हार मिली थी।

“मैं 2021 में ज्यादा से ज्यादा इंडोनेशियाई स्टार्स को परफ़ॉर्म करते देखना चाहता हूं क्योंकि रूडी अगस्टियन, एब्रो फर्नांडीस और प्रिसिला जैसे सीनियर एथलीट्स ने मुझे बताया कि वो दोबारा रिंग में उतरने का इंतज़ार नहीं कर पा रहे हैं।”

“द टर्मिनेटर” सुनौटो

"The Terminator" Sunoto wins in February 2020

“मैं Terminator Top Team को आगे बढ़ते देखना चाहता हूं। हम एमेच्योर लेवल के टूर्नामेंट्स में भाग लेकर सरकार की आधिकारिक मान्यता प्राप्त करना चाहते हैं। हमें उम्मीद है कि हम सफलता प्राप्त करने में सफल होंगे। ये मेरे क्षेत्र में पहली मार्शल आर्ट्स टीम है और इसी के जरिए मैं लोगों को आगे बढ़ने के लिए जागरूक करना चाहता हूं।”

ये भी पढ़ें: साल 2020 के टॉप 5 MMA फाइटर्स