• लिटो
  • आदिवांग

हाइट
162 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
Team Lakay
देश
फिलीपींस
हाइट
162 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
Team Lakay
देश
फिलीपींस

About

2 बार के फिलीपीनो नेशनल वुशु चैंपियन लिटो आदिवांग का बचपन मुश्किलों में गुजरा। उनके माता-पिता ग्रामीण क्षेत्र में रहते थे, जहां उन्हें गुजर-बसर के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ती थी। छोटी उम्र से ही वो काम करने लग गए थे ताकि अपने परिवार की आर्थिक तौर पर मदद कर सकें। उन्होंने बॉक्सिंग की ट्रेनिंग शुरु की। जल्द ही उन्होंने पाया कि वो वुशु सांडा में ट्रेनिंग लेकर मार्शल आर्ट्स में करियर बनाना चाहते हैं।

आदिवांंग ने बॉक्सिंग, ब्राजीलियन जिउ-जित्सु, मॉय थाई और वुशु के कई सारे क्षेत्रीय टूर्नामेंट्स में हिस्सा लिया और जीत हासिल की। मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में किस्मत आजमाने से पहले वो नेशनल वुशु चैंपियन भी बने। उन्होंने 2012 में प्रोफेशनल मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में डेब्यू किया और 8 मैचों में फिनिश के साथ शानदार रिकॉर्ड कायम किया। वो रिच फ्रैंकलिन की ONE Warrior Series में लगातार तीन मुकाबले अपने नाम करने में कामयाब रहे।

वो Team Lakay में फिलीपींस के टॉप एथलीट्स के साथ ट्रेनिंग करते हैं। घरेलू मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले आदिवांग ONE में अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं। पढ़ाई छोड़कर फुल-टाइम प्रोफेशनल एथलीट बनने वाले लिटो आदिवांग युवाओं के लिए प्रेरणा बनना चाहते हैं।