एलेक्स
सिल्वा

"लिटिल रॉक"

हाइट
162 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
इवॉल्व एम् एम् ए
देश
ब्राजील
हाइट
162 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
इवॉल्व एम् एम् ए
देश
ब्राजील

About

पूर्व ONE स्ट्रॉवेट विश्व चैंपियन एलेक्स सिल्वा एक से अधिक खेलों में विश्व खिताब जीतने के लिए धरती के कुछ ही एथलीटों में शामिल है। कोपा डे मुंडो BJJ विश्व चैम्पियनशिप पर कब्जा करके व ब्राजील के जिउ-जित्सू की दुनिया पर विजय प्राप्त करने के बाद सिल्वा ने अपना ध्यान मिक्स्ड मार्शल आर्ट की ओर लगाया और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्ट्रॉवेइट्स में शामिल होने के लिए सफलता की दौड़ लगाना शुरू कर दिया।

अगर यह जीवन में आने वाली विपत्ति के लिए नहीं होता, तो शायद सिल्वा इतना आगे नहीं बढ़ पाते। समय से पहले जन्मे सिल्वा ने जीवित रहने के लिए बाधाओं पर काबू पा लिया, लेकिन चीजें आसान नहीं हुईं। उन्हें अपने छोटे कद के कारण लोगों के सामने काफी परेशानी झेलनी पड़ी थी। सौभाग्य से उन्हें मार्शल आर्ट मिला, जिसमें उनका पहला अनुभव ब्रूस ली फिल्मों के माध्यम से आया। जल्द ही उन्होंने खुद के बचाव के लिए कुंग फू और कैपीओइरा सहित विभिन्न वर्गों में प्रशिक्षण लेना शूरू कर दिया।

बड़े और मजबूत विरोधियों के खिलाफ बीजेजे की प्रभावशीलता को देखते हुए उन्होंने “लिटिल रॉक” को झुका दिया गया और खुद को अपने नए जुनून के लिए समर्पित कर दिया। उन्होंने कई टूर्नामेंट और प्रतियोगिताएं भी जीती और संघर्ष करते हुए फाइट की दुनिया के शिखर पर पहुंच गए। अब थर्ड-डिग्री ब्लैक बेल्ट, इवॉल्व प्रोडक्ट ने ONE Championship में विनाशकारी प्रभाव के लिए अपनी सबमिशन कला को साबित कर दिया और दिसंबर 2017 में ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल पर कब्जा कर लिया है।