• एलेक्स
  • सिल्वा

"लिटल रॉक"

हाइट
162 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
Evolve MMA
देश
ब्राजील
हाइट
162 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
Evolve MMA
देश
ब्राजील

About

पूर्व ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन एलेक्स सिल्वा दुनिया के उन चुनिंदा एथलीटों में शुमार हैं, जिन्होंने एक से ज्यादा खेल में वर्ल्ड टाइटल हासिल किए हैं। कोपा डे मुंडो BJJ वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के बाद सिल्वा ने अपना ध्यान केज की तरफ लगाया और यहां से उनके बेहतरीन करियर की शुरुआत हुई, जिससे वो दुनिया के सबसे अच्छे स्ट्रॉवेट फाइटर्स में शुमार हुए।

अगर उनकी जिंदगी में कठिनाइयां नहीं आई होती, तो शायद वो आज इस मुकाम पर नहीं होते। समय से कुछ महीने पहले पैदा हुए सिल्वा को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा और चीज़ें कभी उनके लिए आसान नहीं रही। अपनी छोटी हाइट की वजह से उन्हें शरारती तत्वों द्वारा परेशान किया जाता था। ब्रूस ली की फिल्म देखने के कारण उनकी मार्शल आर्ट्स में रूचि पैदा हुई। खुद का बचाव करने के लिए उन्होंने कुंग फू और कापोइरा की क्लास लेना शुरु किया।

अपने से बड़े प्रतिद्वंदियों के खिलाफ उन्होंने ब्राजीलियन जिउ-जित्सु में शानदार प्रदर्शन किया। इस जुनून को फॉलो करते हुए उन्होंने काफी सारी प्रतियोगिता और टूर्नामेंट अपने नाम किए। थर्ड डिग्री ब्लैक बेल्ट एलेक्स सिल्वा ONE Championship में अपनी सबमिशन स्किल्स दिखाते हुए दिसंबर 201 में ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल जीता।