• गुस्तावो
  • बलार्ट

"एल ग्लैडीएडर"

हाइट
150 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
Freedom Fighters MMA
देश
क्यूबा
हाइट
150 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
Freedom Fighters MMA
देश
क्यूबा

About

तीन बार के पैन-अमेरिकन ग्रीको-रोमन रेसलिंग चैंपियन गुस्तावो बलार्ट क्यूबा के विनित परिवेश में पले-बड़े। उन्हें छोटी उम्र से ही रेसलिंग से आत्मसात करा दिया गया था। उन्होंने अपने बालपन में ही फाइट शुरू कर दी थी और धीरे-धीरे वह रेसलिंग के उच्चतम स्तरों पर पहुंच गए।

बलार्ट ने पैन अमेरिकन गेम्स में लगातार तीन स्वर्ण पदक के साथ विश्व कप में एक रजत पदक भी हासिल किया। वर्ष 2012 में लंदन के ग्रीष्मकालीन ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में भी जगह बनाई। अपने ओलंपिक रन के बाद उन्होंने अपना ध्यान मिक्स्ड मार्शल आर्ट में जाने की ओर लगा दिया। बालार्ट सालों से रिंग में प्रतिस्पर्धा करने का सपना देख रहे थे और उन्होंने जल्दी से मुक्केबाजी, किकबॉक्सिंग, और ब्राजील के जिउ-जित्सु को अपने तरकस की तीरों में शामिल कर लिया।

क्यूबन ने अपने करियर को विकसित करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका जाने से पहले 2015 में अपने पेशेवर रिंग की शुरुआत की, जहां उन्होंने देश के यूल रोमेरो की तरह कुलीन मार्शल कलाकारों के बीच अमेरिकी शीर्ष टीम में प्रशिक्षण दिया। एक प्रभावशाली 8-1 रिकॉर्ड दर्ज करने के बाद उन्होंने ONE Championship के साथ करार किया। वर्तमान में उनका एक ही लक्ष्य है कि वह दुनिया में सबसे बड़ा फ्लाईवेट मिक्स्ड मार्शल हीरो बनना चाहते हैं।