• रयूटो
  • सवाडा

"ड्रैगन बॉय"

हाइट
155 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
Evolve MMA
देश
जापान
हाइट
155 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
Evolve MMA
देश
जापान

About

ONE Warrior Series कॉन्ट्रैक्ट विजेता रयूटो “ड्रैगन बॉय” सवाडा का जन्म उसी दिन हुआ था, जिस दिन ब्रूस ली पैदा हुए थे। बचपन में उन्हें अपने पिता के साथ जापानी मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स इवेंट्स को देखना पसंद था और जापानी लैजेंड काजुहशी साकुराबा के बड़े फैन रहे हैं। उन्हीं से प्रेरणा लेकर उन्होंने 4 साल की उम्र में ही तय कर लिया था कि उन्हें प्रोफेशनल मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट बनना है।

सवाडा ने मार्शल आर्ट्स की कड़ी ट्रेनिंग शुरू की और कुछ समय बाद कराटे में ब्लैक बेल्ट और ब्राजीलियन जिउ-जित्सु में पर्पल बेल्ट होल्डर बने। 18 साल का होने से कुछ महीने पहले उन्होंने अपना प्रोफेशनल मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स डेब्यू किया और अपने अधिकतर मैचों में स्टॉपेज से जीत दर्ज की। इस बीच उन्होंने पूर्व ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियंस योशिताका नाइटो और योसूके सारूटा को 3 मौकों पर Shooto स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल के लिए भी चैलेंज किया था।

Shooto वर्ल्ड चैंपियन को तीसरी बार चैलेंज करने के बाद उन्होंने ONE Warrior Series को जॉइन किया। उन्होंने अपने पहले दोनों मैचों को फिनिश किया और ONE Championship का कॉन्ट्रैक्ट भी प्राप्त किया। उनका स्टाइल काफी आक्रामक है और हमेशा मैच को फिनिश करने की चाह रखते हैं और वो एक-एक मैच कर ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल के करीब पहुंचना चाहते हैं।