योसूके
सारूटा

"द निंजा"

हाइट
160 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
Wajutsu Keishukai HEARTS
देश
जापान
हाइट
160 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
Wajutsu Keishukai HEARTS
देश
जापान

About

बचपन में जिमनास्टिक्स की वजह से पूर्व ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन योसूके सारूटा के शानदार मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स करियर की नींव पड़ी। हालांकि, सारूटा को लगा कि उनका जिमनास्टिक्स में भविष्य नहीं है तो उन्हें दूसरे ऑप्शन की तलाश शुरु कर दी। उनके घर के पास एक मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स जिम खुला और उन्होंने ट्रेनिंग करने के बारे में सोचा। 1 साल के बाद ही सारूटा ने केज के अंदर कदम रख दिया और एमेच्योर के तौर पर काफी शानदार प्रदर्शन किया।

शुरुआती सफलता से प्रेरित होकर योसूके ने प्रोफेशनल मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट बनने के लिए टोक्यो शिफ्ट होना बेहतर समझा। उन्हें इसके लिए काफी मुसीबतें उठानी पड़ीं, क्योंकि उन्हें इस कदम के लिए परिवार का सपोर्ट हासिल नहीं था। हालांकि, सारूटा की गर्लफ्रेंड ने उनका साथ दिया, जो बाद में उनकी पत्नी भी बनीं। उन्होंने कड़ी मेहनत के दम पर जापान में अच्छा प्रदर्शन किया और 2017 में शूटो स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल भी हासिल किया।

10 साल घरेलू स्तर पर प्रदर्शन करने के बाद उन्हें ONE चैंपियनशिप द्वारा साइन किया गया। दिसंबर 2018 में सारूटा ने डेब्यू करते हुए रेफरियों के एकमत फैसले की वजह से पूर्व टाइटल विजेता को हराया। करीब 1 महीने के बाद ही उन्होंने जोशुआ पैकियो को हराकर ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल जीता।