प्रिसिला हरटाटी
लुम्बन गॉल

"ठाठी"

हाइट
155 CM
भार सीमा
52.2 KG
टीम
Siam Training Camp
देश
इंडोनेशिया
हाइट
155 CM
भार सीमा
52.2 KG
टीम
Siam Training Camp
देश
इंडोनेशिया

About

वुशु वर्ल्ड चैंपियनशिप मेडलिस्ट प्रिसिला हरटाटी लुम्बन गॉल ने 17 साल की उम्र से वुशु की ट्रेनिंग शुरु की। लुम्बन गॉल स्कूल में पढ़ाई में काफी अच्छी थीं और बाद में उन्हें कॉलेज स्कॉलरशिप भी हासिल हुई लेकिन उन्होंने मार्शल आर्ट्स को अपने करियर के तौर पर चुना। उनके माता-पिता इस बात से सहमत नहीं थे और वो चाहते थे कि प्रिसिला एक रेगुलर जॉब करें।

लुम्बन गॉल ने अपनी कामयाबी से माता-पिता का सपोर्ट हासिल कर लिया। उन्होंने इस दौरान इंडोनेशियन नेशनल वुशु चैंपियनशिप, एक लोकल बॉक्सिंग टाइटल और वुशु वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल भी जीता। इंडोनेशिया में हुए ONE चैंपियनशिप के एक इवेंट में ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन एंजेला ली को देखकर उनके करियर में नया मोड़ आया। प्रिसिला ने एंजेला के रास्ते पर चलने का सोचा और मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स को अपनाया। उन्होंने इसके लिए जिम में कड़ी मेहनत शुरु कर दी।

प्रिसिला हरटाटी लुम्बन गॉल एशिया के कई सारे स्टेडियम में परफॉर्म कर अपना नाम बना चुकी हैं। बचपन के शुरुआती दिनों में जकार्ता में उनके माता-पिता का एक बुकस्टोर था, अब उनकी जिंदगी काफी बदल चुकी है। वो अपनी स्किल्स और काबिलियत के दम पर वर्ल्ड चैंपियनशिप गोल्ड जीतना चाहती थीं। साल 2018 में उन्होंने एक साल के भीतर लगातार 5 जीता हासिल की।