लुम्बन गॉल अपने करियर के सबसे कड़े मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हैं

Priscilla Hertati Lumban Gaol defeats Bozhena Antoniyar at ONE DAWN OF VALOR DC DUX_1769

प्रिसिला हरटाटी लुम्बन गॉल का सपना है कि वो एक दिन ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन बनें और अपने अगले मैच में जीत दर्ज कर वो इस सपने के एक कदम करीब पहुंच सकती हैं।

शुक्रवार, 6 नवंबर को ONE: INSIDE THE MATRIX II में उनका सामना डिविजन की #2 रैंक की कंटेंडर मेंग बो से होने वाला है।

इस मैच में इंडोनेशिया और चीन की 2 टॉप एटमवेट एथलीट्स की भिड़ंत होगी। लुम्बन गॉल जानती हैं कि ये मैच उनके मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स करियर का अभी तक का सबसे कडा मुकाबला होगा।

उन्होंने कहा, “मैं जानती हूं कि ये मेरे करियर का सबसे कड़ा मैच होगा और जीत प्राप्त करने के लिए मुझे खुद पर भरोसा बनाए रखना होगा। मैं अपना बेस्ट प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूं और परिणाम को भगवान के हाथ में छोड़ दूंगी। मैं केवल तैयारी कर सकती थी और वो मैंने पूरी कर ली है।”

मेंग बॉक्सिंग और सांडा बैकग्राउंड से आती हैं और उन्हें चीन की टॉप एटमवेट एथलीट होने का दर्जा प्राप्त है।

24 वर्षीय स्टार का प्रोफेशनल रिकॉर्ड 14-5 का है, फिनिशिंग रेट 55% है और अपने लगभग सभी मैचों में पहले राउंड में जीत दर्ज की है। वो MMA वर्ल्ड चैंपियन झांग वीली को भी हरा चुकी हैं।

पिछले साल नवंबर में अपने ONE डेब्यू मैच में उन्होंने पूर्व ONE विमेंस स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर लौरा “ला ग्लैडियाडोरा” बालिन को नॉकआउट किया था।

लुम्बन गॉल ने उस मैच को देखा और अपनी अगली प्रतिद्वंदी के बारे में बहुत कुछ जाना है।

मेंग के बारे में उन्होंने कहा, “उनके पिछले मैच को देखकर मुझे पता चला है कि वो बहुत ताकतवर हैं, लंबी हैं और किसी कारण से ही #2 रैंक की कंटेंडर बनी हैं। लेकिन ताकत के साथ-साथ उनकी कुछ कमजोरियां भी हैं, जिनका मैं फायदा उठाने वाली हूं।”

Indonesian MMA fighter Priscilla Hertati Lumban Gaol drops ground and pound

लुम्बन गॉल उस कमजोरी के बारे में नहीं बताना चाहती, लेकिन ये जरूर स्पष्ट है कि वो मैच में जरूर फायदा उठाने की कोशिश करेंगी।

इंडोनेशियाई एथलीट ने ONE Championship के इतिहास में एटमवेट डिविजन में सबसे ज्यादा जीत दर्ज की हैं, 2 बार वुशु वर्ल्ड चैंपियनशिप मेडलिस्ट रही हैं। जो अपनी स्ट्राइकिंग स्किल्स की मदद से मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में सफलता प्राप्त करती आ रही हैं।

वो अभी शानदार विनिंग स्ट्रीक पर चल रही हैं और पिछले मैचों में कुन खमेर वर्ल्ड चैंपियन नोउ श्रे पोव और म्यांमार नेशनल बॉक्सिंग चैंपियन बोजेना “टोटो” अँटोनियर को भी हरा चुकी हैं।



अब वो मेंग के खिलाफ मैच के लिए तैयार हैं और उनका मानना है कि अपनी जीत की हैट्रिक पूरी कर सकती हैं।

लुम्बन गॉल ने कहा, “मैं अपनी स्ट्राइकिंग की मदद से उन्हें टेकडाउन करने का प्रयास करूंगी और स्टैंड-अप गेम में रहकर स्ट्राइक्स लगाऊंगी।”

“मैं उन्हें मैच को ग्राउंड गेम में नहीं लाने देना चाहती। फिर भी अगर वो ऐसा कर पाती हैं तो मैंने उससे बच निकलने का भी प्लान तैयार किया है। मैंने उन्हें ग्राउंड गेम में भी सबमिशन से हराने की ट्रेनिंग की है। अगर मुझे ऐसा कोई मौका मिलता है तो जरूर मैं उसका फायदा उठाना चाहूंगी।

“नए मैच में मेरा फुटवर्क और मूवमेंट हमेशा अलग होती है। मैं तकनीक को भी अपनी प्रतिद्वंदी के हिसाब से बदलती रहती हूं।”

लुम्बन गॉल जानती हैं कि मेंग के खिलाफ एक यादगार जीत उन्हें 2021 में ONE एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री में जगह दिला सकती है।

उस टूर्नामेंट की विजेता ना केवल ONE वर्ल्ड ग्रां प्री बेल्ट जीत जाएगी बल्कि उसे ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन “अनस्टॉपेबल” एंजेला ली के खिलाफ भी टाइटल शॉट मिल जाएगा।

लुम्बन गॉल ने कहा, “मैं चैंपियनशिप मैच को प्राप्त करने को बेताब हूं और एंजेला ली का सामना करना चाहती हूं। वर्ल्ड ग्रां प्री मुझे उस चैंपियनशिप मैच तक पहुंचा सकता है। ऐसा सोचने भर से ही मुझे अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिल रही है।”

“एटमवेट डिविजन में कई नए एथलीट आए हैं और उनकी स्किल्स भी शानदार हैं। हर कोई चैंपियन बनना चाहता है और मेरी तरह अपने सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा होगा इसलिए मुझे ONE: INSIDE THE MATRIX II में मिले इस मौके का भरपूर फायदा उठाना होगा।”

स्थिति साफ है कि इस शुक्रवार लुम्बन गॉल के पास पाने के लिए बहुत कुछ होगा।

वो अपने एटमवेट डिविजन में जीत के रिकॉर्ड को बेहतर करना चाहती हैं, ONE एथलीट रैंकिंग्स में जगह बनाना चाहती हैं और ONE एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री में भी स्थान पक्का करना चाहेंगी।

इसी साल अगस्त में लुम्बन गॉल ने अपने बॉयफ्रेंड और Siam Training Camp के कोच तेगु वरटाना से शादी की थी, जो अगले मैच में अपनी पार्टनर के साथ कॉर्नर पर मौजूद रहेंगे।

ONE: INSIDE THE MATRIX II में इंडोनेशियाई स्टार एक नवविवाहित के तौर पर पहली बार सर्कल में कदम रखेंगी।

उन्होंने कहा, “मैं अपनी शादी के तोहफे के लिए बड़ी जीत दर्ज करना चाहती हूं। एक बड़ी जीत हमारे लिए किसी बड़े तोहफे के समान होगी। मैं शादी के बाद अपने पहले मैच में जीत करना चाहती हूं।”

ये भी पढ़ें: म्यांमार को डिफेंड करने में ‘The Burmese Python Strikes’ के जरिए आंग ला की मदद करिए

न्यूज़ में और

Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 47 scaled
Ritu Phogat
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Nakrob Fairtex Muangthai PK Saenchai ONE Friday Fights 10
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 14
Kade Ruotolo Blake Cooper ONE 167 69
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 59
Tawanchai Beats SmokingJo 1920X1280
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 11
Akram Hamidi Kongchai Chanaidonmueang ONE Friday Fights 66 14
TawanchaiPKSaenchai SmokinJoNattawut 1920X1280
Kongchai AkramHamidi 1920X1280