• बोजेना
  • अँटोनियर

"टोटो"

हाइट
155 CM
भार सीमा
52.2 KG
टीम
Bali MMA
देश
म्यानमार
हाइट
155 CM
भार सीमा
52.2 KG
टीम
Bali MMA
देश
म्यानमार

About

2 बार की म्यांमार नेशनल बॉक्सिंग चैंपियन बोजेना अँटोनियर लोईकॉ में पली बढ़ीं हैं। उन्होंने 16 साल की उम्र में बॉक्सिंग की ट्रेनिंग शुरु की। अच्छा प्रदर्शन करने की वजह से बोजेना को देश के कई हिस्सों मे ट्रेवल करना पड़ा, जिसमें म्यांमार की राजधानी नैप्यीडॉ भी शामिल है, जहां उन्होंने 2013 दक्षिण पूर्व एशियन गेम्स के लिए ट्रेनिंग की थी। उन्होंने बॉक्सिंग की शुरुआत हॉबी (आदत) के रूप में की, लेकिन बाद में वो प्रोफेशनल एथलीट बनना चाहती थीं।

साल 2014 में बोजेना ने ट्रांस्सेंड जिम में बॉक्सिंग कोच के रूप में काम शुरु किया और ग्रैपलिंग को अपने स्किलसेट में शामिल किया। म्यांमार की बेस्ट महिला बॉक्सर्स में शुमार बोजेना अँटोनियर ONE चैंपियनशिप का हिस्सा बनकर खुश हैं, प्रोफेशनल एथलीट बनना उनका बचपना का सपना था। अपने सपने के लिए उन्होंने 11वीं क्लास में स्कूल छोड़ दिया था।

बोजेना की मेहनत रंग लाई और उन्होंने ONE चैंपियनशिप में डेब्यू करते हुए ONE विमेंस इतिहास का सबसे तेज नॉकआउट 24 सेकेंड के भीतर किया। अब वो इंडोनेशिया के फेमस बाली MMA में ट्रेनिंग करती हैं। उनकी कोशिश अच्छी से अच्छी ट्रेनिंग हासिल कर वर्ल्ड टाइटल के लिए चैलेंज करना है।