• मेई
  • यामागुची

"V.V"

हाइट
153 CM
भार सीमा
52.2 KG
टीम
Riki Gym / Gods / HybridFighter
देश
जापान
हाइट
153 CM
भार सीमा
52.2 KG
टीम
Riki Gym / Gods / HybridFighter
देश
जापान

About

DEEP Jewels वर्ल्ड चैंपियन मेई यामागुची का जन्म टोक्यो में हुआ था। उन्होंने छह साल की उम्र से कराटे सीखना शुरु कर दिया था क्योंकि वो मशहूर एक्शन हीरो जैकी चेन की तरह बनना चाहती थीं। वो लॉस एंजलिस के स्कूल में गईं। उनका ज्यादातर समय अमेरिका और जापान में बीता। बीमारी की वजह से मां के निधन के बाद, यामागुची को मार्शल आर्ट्स में सुकून मिला और उन्होंने खुद को ट्रेनिंग में पूरी तरह झोंक दिया।

जापान लौटने के बाद उन्होंने 2007 में प्रोफेशनल मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में डेब्यू किया और दो साल बाद चार महिलाओं के टूर्नामेंट को जीतकर Valkyrie फेदरवेट चैंपियनशिप अपने नाम की। साल 2015 में उन्होंने तीन मजबूत प्रतिद्वंदियों को हराकर DEEP Jewels फेदरवेट ग्रां प्री और बेल्ट अपने नाम की।

जापान में जबरदस्त कामयाबी के बाद उन्होंने मई 2016 में ONE Championship में डेब्यू किया। उन्हें डेब्यू में ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए मैच मिला, जिसमें उन्होंने पांच राउंड के जबरदस्त मुकाबले में एंजेला ली को कड़ी टक्कर दी। उस मुक़ाबले में यामागुची को सर्वसम्मत निर्णय से हार का सामना करना पड़ा हालांकि वो मैच बहुत ही शानदार साबित हुआ। जेनी हुआंग और जीना इनियोंग जैसी टॉप कंटेंडेर्स के खिलाफ जीत हासिल करने उन्होंने टाइटल मैच हासिल किया। आज भी उनकी वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने की जद्दोजहद जारी है।