• अर्जन
  • भुल्लर

"सिंह"

हाइट
185 CM
भार सीमा
120.2 KG
टीम
American Kickboxing Academy
देश
भारत
हाइट
185 CM
भार सीमा
120.2 KG
टीम
American Kickboxing Academy
देश
भारत

About

कॉमनवेल्थ गेम्स में कुश्ती में गोल्ड मेडल जीत चुके अर्जन भुल्लर अपने पूरे जीवन में ही प्रोफेशनल एथलीट रहे हैं। वो रेसलिंग करते हुए बड़े हुए जहां पहले उन्होंने अपने पिता से भारतीय कुश्ती का स्टाइल सीखा और फिर वो अपना स्तर बढ़ाने के लिए फ्रीस्टाइल में आए। कई सारे अवॉर्ड और नेशनल टाइटल्स जीत के अलावा वो यूनिवर्सिटी में रहते हुए 2 बार चैंपियन बने। इसके साथ ही उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में भी गोल्ड मेडल जीता और 2012 के लंदन ओलंपिक्स में कनाडा का प्रतिनिधित्व भी किया।

ओलंपिक्स के ठीक बाद उन्होंने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स की ओर ध्यान लगाया और प्रोफेशनल डेब्यू करने की तैयारी की, जो लंबे समय से उनका लक्ष्य था। उन्होंने अपनी शुरुआती 6 प्रोफेशनल बाउट्स जीतकर शानदार शुरुआत की और अपनी 3 बाउट में ही उन्होंने कनाडा के प्रोमोशन Battlefield Fight League में हेवीवेट टाइटल पर कब्जा किया और दो बार इसे सफलतापूर्वक डिफेंड भी किया।

भुल्लर पर कुछ बड़े प्रोमोशंस की नजर पड़ी और उन्होंने अगले कुछ साल नॉर्थ अमेरिका में बिताए, जहां उन्होंने काफी नाम कमाया। अब वो ONE Championship में मौजूद दुनिया के सबसे अच्छे मार्शल आर्टिस्ट्स के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं और वो हेवीवेट डिविज़न में सफलता हासिल कर कम समय में वर्ल्ड टाइटल जीतने की कोशिश करेंगे।