अर्जन भुल्लर को हराकर आगे बढ़ना चाहते हैं अमीर अलीअकबरी – ‘विजेता को वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच मिलना चाहिए’

Amir Aliakbari Dustin Joynson ONE Fight Night 12 44

ONE 166: Qatar में जीत के साथ अमीर अलीअकबरी साबित करना चाहते हैं कि वो ONE हेवीवेट MMA वर्ल्ड टाइटल के लिए चैलेंज करने के हकदार हैं।

शुक्रवार, 1 मार्च को लुसैल स्पोर्ट्स एरीना में ईरानी सुपरस्टार पूर्व डिविजनल चैंपियन अर्जन “सिंह” भुल्लर का सामना करेंगे और उनका मानना है कि वो एक और जीत से बेल्ट हासिल करने के करीब पहुंच जाएंगे।

अपनी पिछली तीन फाइट को स्टॉपेज से जीतने के बाद अलीअकबरी लगातार चौथा मुकाबला जीतकर एनातोली “स्लेदकी” मालिकिन के खिलाफ वर्ल्ड टाइटल मैच बुक करना चाहेंगे।

36 वर्षीय स्टार ने onefc.com को बताया:

“मैं इस मैच के लिए उत्साहित हूं और इसका इंतजार नहीं कर सकता। मैंने बहुत कड़ी मेहनत की है और मानता हूं कि इस फाइट के लिए तैयार हूं।

“ये ONE में मेरी अब तक की सबसे बड़ी फाइट है। हम दोनों रेसलर्स रहे हैं और इस खेल में हमारा लंबा इतिहास रहा है। मैं मानता हूं कि ये शानदार फाइट रहेगी। मेरा मानना है कि विजेता को ONE हेवीवेट MMA वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच मिलना चाहिए।”

भुल्लर ने 2021 में ब्रेंडन वेरा को हराकर बेल्ट जीती थी, लेकिन पिछले साल जून में मालिकिन ने उन्हें हराकर बेल्ट को यूनिफाई किया था।

इस बात को ध्यान में रखते हुए अलीअकबरी का मानना है कि उनके प्रतिद्वंदी बहुत मजबूत हैं। लेकिन अपने कनाडाई-भारतीय प्रतिद्वंदी के मैचों का अध्ययन करने के बाद उन्हें उनके खेल में कुछ कमियां नजर आई हैं।

तेहरान निवासी एथलीट ने बताया: 

“मैं कहूंगा कि भुल्लर की शारीरिक क्षमता उनकी ताकत का सबसे बड़ा स्त्रोत हैं। और ये मुझे उनके खिलाफ पंच लगाने में मुश्किल पैदा कर सकता है। मुझे लगता है कि अगर वो रेसलिंग का इस्तेमाल नहीं कर पाते तो उनके पास सीमित स्किल्स हैं और ज्यादा कुछ नहीं कर पाएंगे।

“अगर भगवान ने चाहा तो मैं मैच को फिनिश कर दूंगा।”

अमीर अलीअकबरी मध्य पूर्व के लिए प्रेरणा बनना चाहते हैं

ONE 166 में अमीर अलीअकबरी के लिए संभावित वर्ल्ड टाइटल मैच सबसे बड़ी प्रेरणा है, लेकिन अपने MMA करियर में पहली बार मध्य पूर्व में मुकाबले करने के अवसर से बहुत खुश हैं।

ONE Championship ने 2014 में दुबई में हुए ONE: REIGN OF CHAMPIONS के बाद से इस क्षेत्र में किसी शो का आयोजन नहीं किया है और ये कतर में होने वाला प्रमोशन का पहला इवेंट है।

पूर्व UWW ग्रीको-रोमन रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियन ने कहा: 

“मैं इस इवेंट का हिस्सा बनकर बहुत खुश और कतर में फाइट करने के लिए उत्साहित हूं।

“मध्य पूर्व में इवेंट होने की वजह से इस क्षेत्र में मार्शल आर्ट्स का विकास होगा। ONE Championship के इस क्षेत्र में आने की वजह से कॉम्बैट स्पोर्ट्स को बढ़ावा मिलेगा और मैं चाहता हूं कि एक दिन ONE Championship ईरान में आए।”

ONE की मध्य पूर्व में उपस्थिति इस क्षेत्र में मार्शल आर्ट्स के विस्तार के लिए बहुत अहम होगी और अलीअकबरी इस काम में खुद को एक बड़ी हस्ती के रूप में देखते हैं।

संगठन में करियर की शुरुआत लगातार हार के साथ करने के बाद AAA Team के प्रतिनिधि अब लगातार तीन विरोधियों को ढेर कर चुके हैं और वो अपने देशवासियों और पड़ोसियों को दिखाना चाहते हैं कि लगन के दम पर कुछ भी हासिल किया जा सकता है।

अलीअकबरी ने कहा: 

“जीत के बाद मैं लोगों को आगे का रास्ता दिखाऊंगा। मैं उन्हें दिखाऊंगा कि विफल होने के बावजूद ट्रेनिंग और दृढ़ता के दम पर मैंने कामयाबी हासिल की और हर बार मेहनत कर मजबूती के साथ वापसी करता हूं।”

न्यूज़ में और

Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 25 scaled
Yamin PK Saenchai Zhang Jinhu ONE Friday Fights 33 29
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Nong O Hama Kulabdam Sor Jor Piek Uthai ONE Friday Fights 51
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 65