• अमीर
  • खान

हाइट
180 CM
भार सीमा
77.1 KG
टीम
Evolve MMA
देश
सिंगापुर
हाइट
180 CM
भार सीमा
77.1 KG
टीम
Evolve MMA
देश
सिंगापुर

About

अमीर खान को एशिया के सबसे अच्छे मार्शल आर्ट्स सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है, मगर सिंगापुर के इस मॉय थाई चैंपियन को सब कुछ आसानी से नहीं मिला है। वो टोरेट सिंड्रोम से जूझ हे थे, जिसमें पीड़ित व्यक्ति को लगातार हिचकी, आंख झपकना जैसे चीजें हो सकती हैं। इस वजह से उन्हें बहुत परेशान किया जाता था। मॉय थाई की शुरुआत के बाद उन्हें इस बीमारी से छुटकारा पाने में मदद मिली और उनके अंदर आत्मविश्वास जागा।

खान एक अच्छे गोल्फर भी थे, लेकिन जब गोल्फ और मार्शल आर्ट्स में से किसी एक को चुनने की बारी आई, तो उन्होंने अपने पैशन को चुना। मॉय थाई में कुछ बाउट्स जीतने के बाद वो हाई स्कूल के लिए अमेरिका चले गए। वहां उन्होंने रेसलिंग, ब्राजीलियन जिउ-जित्सु की ट्रेनिंग की ताकि मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स डेब्यू से पहले अपने स्किल्स में बढोत्तरी कर सकें।

2014 में सिंगापुर लौटने के बाद अमीर ने इवॉल्व टीम जॉइन कर ली और इवॉल्व फाइट टीम में अपने टैलेंट के दम पर जगह बनाई। उन्होंने ONE चैंपियनशिप के साथ करार किया और कई शानदार जीत दर्ज की। ONE इतिहास के सबसे ज्यादा नॉकआउट्स उन्हीं के नाम हैं और उनकी नजर ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने पर है।