• एडुअर्ड
  • फोलायंग

"लैंडस्लाइड"

हाइट
170 CM
भार सीमा
77.1 KG
टीम
Team Lakay
देश
फिलीपींस
हाइट
170 CM
भार सीमा
77.1 KG
टीम
Team Lakay
देश
फिलीपींस

About

पूर्व ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन एडुअर्ड “लैंडस्लाइड” फोलायंग सफलता के लिए बहुत कठिन रास्तों से गुजरे हैं। बगुइओ में जन्मे फोलायंग को बहुत दुखद परिस्थितियों का सामाना करना पड़ा। उनके पांच भाई-बहनों की बीमारी से मौत हो गई थी। उस दौरान उनके अनपढ़ माता-पिता ने शिक्षा के महत्व को समझा और सुनिश्चित किया कि उनके सभी बच्चे स्कूल जाएं। परिवार के बोझ को कम करने के लिए फोलायंग ने मार्शल आर्ट्स का रुख किया और इससे उनके लिए ढेरों रास्ते खुले।

उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ़ द कॉर्डिलेरस से स्कॉलरशिप प्राप्त की और फिलीपींस की नेशनल टीम के साथ जुड़कर कई गोल्ड मेडल जीते। उसके बाद एडुअर्ड ने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स का रुख किया और मार्क सैंगिआओ के मार्ग दर्शन में फिलीपीनो वेल्टरवेट चैंपियनशिप जीती। फोलायंग ने सिंगापुर के प्रमोशन मार्शल कॉम्बैट में कामयाबी पाई और उन्हें सितंबर 2011 में हुए ONE चैंपियनशिप के पहले शो में जगह मिली।

5 साल बाद उन्होंने सिंगापुर में वापसी करते हुए ONE: DEFENDING HONOR में शिन्या एओकी के खिलाफ मेन इवेंट मैच लड़ा और ONE लाइटवेट वर्ल्ड टाइटल जीता। ईव टिंग के खिलाफ टाइटल डिफेंड करने के बाद, बॉक्सिंग लैजेंड मैनी पैक्याओ ने उन्हें फिलीपींस के सबसे बड़े मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट्स में से एक कहा। हालांकि, 2017 में वो अपना टाइटल गंवा बैठे। फिर लगातार उन्होंने डिविजन के तीन टॉप कंटेंडर्स के खिलाफ जीत हासिल कर ONE: CONQUEST OF CHAMPIONS में लाइववेट वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती।