एडुअर्ड
फोलायंग

"लैंडस्लैड"

ऊंचाई
170 सेमी
भार सीमा
77.1 के.जी.
टीम
टीम लकाय
से
फिलीपींस
ऊंचाई
170 सेमी
भार सीमा
77.1 के.जी.
टीम
टीम लकाय
से
फिलीपींस

के बारे में

पूर्व ONE लाइटवेट विश्व चैंपियन एडुअर्ड “लैंडस्लाइड” फोलयांग सफलता के लिए सबसे कठिन राहों से गुजरे हैं। बगुइओ में जन्मे फोलयांग को बहुत दुखद परिस्थितियों का सामाना करना पड़ा। पांच भाई-बहनों की बीमारी से मौत हो गई थी। इसके बाद वह अपने परिवार के लिए एक बेहतर जीवन चाहते। उस दौरान उनके अनपढ़ माता-पिता ने शिक्षा के मूल्य को समझा और सुनिश्चित किया कि उनके सभी बच्चे स्कूल जाएं।परिवार के बोझ को कम करने के लिए फोलयांग ने मार्शल आर्ट का इस्तेमाल पैसे कमाने के लिए किया।

उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ़ द कॉर्डिलर्स को छात्रवृत्ति प्राप्त की और फिलीपींस वुशू टीम में शामिल हुए। उन्होंने राष्ट्रीय नायक बनने के लिए कई स्वर्ण पदक जीते। “लैंडस्लाइड” ने टीम लाकी में मार्क सांगियाओ के निर्देशन में मिश्रित मार्शल आर्ट में बदलाव किया और जून 2007 की पहली फाइट में फिलिपिनो वेल्टरवेट चैम्पियनशिप पर कब्जा कर लिया। फ़ॉलेयांग का सितारा सिंगापुर के प्रमोशन मार्शल कॉम्बैट में उस समय चमक गया जब सितंबर 2011 में ONE Championship के उद्घाटन समारोह में उन्हें एक इवेंट मिल गया।

पांच साल बाद, वह सिंगापुर में ONE: डिफेंडिंग हॉनर में चैंपियन शिंया अनोखी के खिलाफ वापसी की और लाइटवेट विश्व खिताब के लिए आइकन को बाहर कर दिया। ईव टिंग के खिलाफ अपनी बेल्ट का सफलतापूर्वक बचाव करने के बाद, फॉयलांग के बचपन के हीरो मैनी पैकक्वायो ने उन्हें “फिलीपींस में मिश्रित मार्शल आर्ट के दिग्गजों में से एक बताया तथा फिलिपिनो के सुपरस्टार की स्थिति की पुष्टि की। हालांकि वह 2017 में मार्टिन गुयेन से बेल्ट हार गए। “लैंडस्लाइड” ने शीर्ष दावेदारों पर तीन सीधी जीत के साथ वापसी की। वह अब एक बार फिर मनीला में भीड़ के सामने ONE: कॉनक्वेस्ट ऑफ चैम्पीयन पर लाइटवेट विश्व चैम्पियनशिप पर कब्जा करने के लिए आतुर है।