• शिन्या
  • एओकी

"टोबीकन जुडन"

हाइट
180 CM
भार सीमा
77.1 KG
टीम
Evolve MMA
देश
जापान
हाइट
180 CM
भार सीमा
77.1 KG
टीम
Evolve MMA
देश
जापान

About

पूर्व ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन शिन्या एओकी एशियाई मार्शल आर्ट्स के इतिहास के सबसे सफल सबमिशन स्पेशलिस्ट रहे हैं। उन्हें अपने दमदार ग्राउंड गेम के लिए जाना जाता है, जिसकी मदद से वो WAMMA, DREAM, Shooto और ONE Championship में लाइटवेट डिविजन के टाइटल को भी अपने नाम कर चुके हैं।

एओकी एशिया के सबसे लोकप्रिय मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट्स में से एक हैं, कई मैचों में सबमिशन से जीत दर्ज कीं और 75% जीत उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को फिनिश कर हासिल की हैं। जापानी लाइटवेट लैजेंड अपने करियर में कई दिग्गज एथलीट्स को हरा चुके हैं, जिनमें टेटसुया कावाजीरी, कौल उनो और एडी अल्वारेज़ जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं।

इतनी उपलब्धियां प्राप्त करने के बाद भी एओकी फिलहाल खुद में अधिक सुधार करना चाहते हैं और इन दिनों सिंगापुर में स्थित Evolve में ट्रेनिंग कर रहे हैं। जहां उनकी स्ट्राइकिंग और रेसलिंग में भी सुधार हुआ है, लेकिन सबमिशन गेम ही हमेशा उनका सबसे बड़ा हथियार बना रहेगा। साल 2016 में एडुअर्ड फोलायंग के खिलाफ चैंपियनशिप बेल्ट को हारने के बाद एओकी ने जबरदस्त अंदाज में वापसी की। उन्होंने लगातार 4 मैचों में पहले राउंड में जीत दर्ज की, जिनमें फोलायंग के खिलाफ आई ONE लाइटवेट वर्ल्ड टाइटल जीत भी शामिल रही।