• किमिहीरो
  • एटो

हाइट
175 CM
भार सीमा
77.1 KG
टीम
Wajutsu Keishukai HEARTS
देश
जापान
हाइट
175 CM
भार सीमा
77.1 KG
टीम
Wajutsu Keishukai HEARTS
देश
जापान

About

ONE Warrior Series कॉन्ट्रैक्ट विनर किमिहीरो एटो का जन्म जूडो एथलीटों के परिवार में हुआ। इस वजह से जूडो उनके प्रतिस्पर्धी करियर की नींव बना। अपनी ग्रैपलिंग स्किल्स का इस्तेमाल करते हुए उन्होंने हाई स्कूल के दौरान ग्रीको-रोमन और फ्री स्टाइल रेसलिंग में नेशनल चैंपियनशिप अपने नाम की।

एटो Senshu University के लिए रेसलिंग करने के कारण टोक्यो आ गए और यहां उन्होंने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स को चुना। जब एक बार उनकी टीम के साथी चोटिल हो गए और मैच में हिस्सा नहीं ले पाए तो उन्होंने बाउट में उतरने का फैसला किया और यहीं से उनके मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स करियर की शुरुआत हुई। उन्होंने जापान के क्षेत्रीय प्रोमोशन में मुकाबला करना जारी रखा और 13-3-2 के शानदार रिकॉर्ड के साथ ONE Warrior Series में कदम रखा।

वो अपने पहले मुकाबले में जीत दर्ज कर पाने में नाकाम रहे हालांकि उसके बाद उन्होंने अपने अगले तीन प्रतिद्वंदियों को ONE Warrior Series में सबमिशन के जरिए हराया और ONE Championship का छह फिगर वाला कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया। एटो अपनी जूडो और रेसलिंग स्किल्स को कामयाबी के साथ इस्तेमाल में ला रहे हैं। वो कई सारे जापानी लैजेंड्स जैसे कोजी एंडो, सोटारू किटाओका और पूर्व ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन शिन्या एओकी के साथ अपनी ग्रैपलिंग स्किल्स में लगातार सुधार कर रहे हैं।