न्यूज़

किमिहीरो एटो ने बताया कि उन्होंने फिर से आत्मविश्वास किस तरह से हासिल किया

किमिहीरो एटो ने खुद को साबित किया और ONE: KING OF THE JUNGLE में अमीर खान को जबरदस्त तरीके से हराकर दुनिया को बताया कि आखिर क्यों वो ONE Warrior Series (OWS) से आए सबसे अच्छे एथलीटों में से एक हैं।

जापान के इस एथलीट ने बताया था कि The Home Of Martial Arts में डेब्यू के वक्त वो अपनी सबसे अच्छी फॉर्म में नहीं थे, लेकिन शुक्रवार, 28 फरवरी को सिंगापुर में कुछ अलग ही कहानी देखने को मिली।

वो ONE के इतिहास के सबसे अच्छे नॉकआउट आर्टिस्ट के खिलाफ उतरे थे लेकिन इसके बावजूद भी एटो ने खान को दो मिनट के अंदर सबमिट कर दिया।

उनकी सफलता की शुरुआत मैच के पहले ही हो गई थी, जब उन्होंने दावे के साथ कह दिया था कि उन्होंने अपने पिछले मुकाबले के बाद सुधार किया है।

उन्होंने बताया, “मैच के ठीक पहले, मैंने खुद पर भरोसा करने पर ध्यान दिया।”

“मैंने उत्तेजित न होने का ध्यान रखा और ये तनावपूर्ण मैच था, इसलिए मैंने खुद को शांत रखा। आप ये चीज़ डोजो (प्रैक्टिस करने की जगह) में नहीं सीख सकते। मेरे पास अब काफी अनुभव आ चुका है और इस समय मुझे महसूस हो रहा है कि मैं मैच के पहले सबसे अच्छी मानसिकता में प्रवेश कर चुका था।”

एक और चीज़ जिसने उन्हें मदद की, वो थी दर्शकों की कमी। एटो ने OWS के वातावरण में लड़कर बढ़िया काम किया था, और वो खाली सिंगापुर इंडोर स्टेडियम के आभारी रहे।



31 वर्षीय स्टार ने बताया, “मैं ध्यान लगाने में सफल रहा। पिछली बार मैं इंतजार कर रहा था और एक काउंटर पंच मारने का प्रयास कर रहा था, इसलिए मैं आगे नहीं बढ़ा और (डे सुंग पार्क) ने इसका फायदा उठाया।”

“इस बार मैंने निर्णय लिया कि मैं सबसे पहले फायदा उठाने का प्रयास करूंगा। मैं मानता हूँ कि ये साबित करने में अच्छे से सफल रहा।”

अपनी ताकत पर ज्यादा भरोसा करने और प्रतिद्वंदी की नॉकआउट करने की विशेषता से न डरने वाले एटो को गेम प्लान को पूरा करने में कोई मुश्किल नहीं आई।

अपनी पहली कोशिश में असफल रहने के बाद उन्होंने जल्द ही वापसी की और 15 सेकेंड के अंदर उन्होंने ग्रैपलिंग में अपनी ताकत का प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

Kimihiro Eto grapples with Amir Khan ONE KING OF THE JUNGLE

एटो ने कहा, “मेरी रेसलिंग और टैकल करने की क्षमता का ध्यान रखते हुए मुझे लगा कि अमीर लो स्टांस के साथ आगे आएंगे।”

“पहले मैं हाई किक मारते समय स्लिप हो गया। मैं उन्हें पीछे की ओर झुकाना चाहता था। लंबी दूरी के साथ मैंने जैब का उपयोग किया, और उनके मैचों की फुटेज को याद किया, वो हुक को थोड़ी दूरी से उपयोग करते हैं, इसलिए मैं उनके हुक का अटैक सही समय पर करना चाहता था। मैं ये काम करने में सफल भी रहा।

“चेस्ट-टू-चेस्ट आने के बाद मुझे एक मौके पर अच्छा लगता है। मैंने मैच के पहले ये कहा था, लेकिन कम दूरी पर रहना और मेरी रेसलिंग से उन्हें केज की ओर धकेलना अहम था और ये अच्छे से हुआ। ये करने से चीज़ें मेरे पक्ष में आ गई और मुझे प्रहार करने का मौका मिला।

“उस जगह से मैं उनकी मूवमेंट को लेकर सावधान था और मुझे पीठ की ओर जाने का सही मौका मिल गया, और मैं प्लान के मुताबिक गया। मैंने महसूस किया कि इस बार मैं प्लान को सही तरह से अंजाम देने में सफल रहा।”

जब एटो ने सिंगापुर के स्टार की बैक को कंट्रोल में लिया, मैच खत्म ही चुका था। टोक्यो के स्टार ने उन्हें चोक में फंसाया और सिर्फ 1 मिनट और 39 सेकंड में टैप देखने को मिल गया।

इस सफलता का अर्थ है कि वो अपने अगले चैलेंज के लिए आगे बढ़ने वाले हैं और अब क्योंकि उन्होंने विश्व स्तर पर कदम रख लिया है, देखकर लगता है कि वो बड़े मुकाबलों में फैंस का ध्यान खींचेंगे।

Kimihiro Eto submits Amir Khan ONE KING OF THE JUNGLE

Wajutsu Keishukai HEARTS के प्रतिनिधि अभी खुद से आगे जाने की और बड़े नामों को चैलेंज करने कोशिश नहीं करेंगे। वो मनोरंजनक चैलेंज की तलाश में हैं और एक आदमी है, जो उनके लिए सभी खानों पर निशान लगा सकता है।

उन्होंने बताया, “मैं किसी ऐसे के साथ मुकाबला चाहता हूँ जिसके पास मोमेंटम हो। मैं मूल रूप से किसी पूर्व चैंपियन की बात नहीं कर रहा हूं, बल्कि डिविजन के टॉप सुपरस्टार्स जो मुझे बेल्ट के करीब ले जा सकें।”

“एडी अल्वारेज़ का एक मैच देखने को मिलने वाला है लेकिन वो पूर्व वर्ल्ड चैंपियन है, और ईमानदारी से बताऊँ तो मैं उनके खिलाफ खुद को टेस्ट करना चाहता हूँ। उनके पास स्ट्राइकिंग और ग्राउंड स्किल्स का अच्छा संतुलन है। मैं मानता हूँ कि वो या दूसरा कोई बड़ा स्टार फाइट को रोचक बनाएगा।

“मेरे पास अब काफी अलग फिनिश है। मेरी खासियत ग्रैपलिंग है, लेकिन मैं ये दर्शाना चाहता हूं कि मेरे पास सिर्फ यहीं एक चीज़ नहीं है। मैं फैंस को उत्साह में देखना चाहता हूं और सोचता हू कि किस प्रकार से मैं अंत करने वाला हूं। मैं अपना आक्रामक स्टाइल दिखाना जारी रखना चाहता हूं।”

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो हमें ONE: KING OF THE JUNGLE से सीखने को मिलीं

हमारे सर्वे में हिस्सा लेकर VVIP अनुभव जीतें!