स्टेफ़र
रहार्डियन

"द लॉयन"

हाइट
169 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
Jakarta & Bali Muay Thai & MMA
देश
इंडोनेशिया
हाइट
169 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
Jakarta & Bali Muay Thai & MMA
देश
इंडोनेशिया

About

ONE इंडोनेशिया फ्लाइवेट टूर्नामेंट चैंपियन स्टेफ़र रहार्डियन ने ONE चैंपियन के ग्लोबल स्टेज पर डेब्यू के बाद से कई सारी जीत हासिल की और जल्दी ही इंडोनेशिया के सबसे बड़े मार्शल आर्टिस्ट्स में से एक बन गए। इसमें सबसे बड़ी बात ये रही कि उन्होंने एक ही रात में ONE चैंपियनशिप में दो विरोधियों को हराया और इंडोनेशिया के कई टॉप प्रतिभागियों के खिलाफ लड़कर टूर्नामेंट जीता।

रहार्डियन एक आम परिवार से आते हैं। उनका बचपन कठिनाइयों से भरा रहा, मां-बाप अलग हो गए और भाई का देहांत हो गया था। उन्हें बच्चों द्वारा काफी परेशान किया जाता था। लेकिन इन सब मुश्किल दिनों ने स्टेफर को जिंदगी में आगे बढ़ने की ताकत दी। आज वो ONE चैंपियनशिप में इंडोनेशिया के टॉप ग्रैप्लर्स में शुमार हैं।

दिग्गज BJJ (ब्राजीलियन जिउ-जित्सु) स्पेशलिस्ट कार्लसन ग्रेसी के अंडर उन्होंने 2008 में ट्रेनिंग शुरु की। रहार्डियन ने कई सारे BJJ टूर्नामेंट में शिरकत की और उन्हें जीता। उन्होंने अपनी स्किल्स को दुनिया के सबसे अच्छे मार्शल आर्टिस्ट्स के खिलाफ आजमाने के बारे में सोचा। ग्रैप्लिंग स्किल्स के दम पर उन्होंने ONE चैंपियनशिप के केज में कामयाबी हासिल की।