• हिमांशु
  • कौशिक

हाइट
166 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
Crossfit Fitness Academy
देश
भारत
हाइट
166 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
Crossfit Fitness Academy
देश
भारत

About

भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले हिमांशु कौशिक नेशनल वुशु और कराटे चैंपियन रह चुके हैं। मार्शल आर्ट्स में उनका सफर कराटे के साथ शुरू हुआ, जहां उन्होंने ब्राउन बेल्ट पर कब्जा और वो नेशनल टूर्नामेंट जीतकर देश के सबसे अच्छे खिलाड़ी बन गए। अपने बड़े भाई द्वारा प्रोत्साहन मिलने के बाद उन्होंने वुशु में हाथ आजमाया और प्रसिद्ध वुशु वर्ल्ड चैंपियन संतोष कुमार के नेतृत्व में ट्रेनिंग करना शुरू किया।

कौशिक ने वुशु में भी नाम कमाया और तीन अलग-अलग भार वर्ग में नेशनल वुशु चैंपियनशिप जीती। जल्द ही उन्हें सुपर फाइट लीग में मौका मिला और उन्होंने इसके बाद मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में हिस्सा लेने का मन बनाया और जल्द ही उन्होंने भारत में फाइट करते हुए 4-0 का शानदार रिकॉर्ड बनाया।

कौशक दिल्ली में बड़े हुए और स्कूल में भी उनका प्रदर्शन खराब रहता था। वो बाहर लड़ाई-झगड़ों में पड़ने लगे और पढ़ाई करने की बजाय गली क्रिकेट खेलने लगे। मार्शल आर्ट्स ने उनके लिए सब बदल दिया और उन्हें आज की तरह एक अनुशासित एथलीट बना दिया। अब वो ONE Championship का हिस्सा हैं, उन्होंने अपनी जॉब भी छोड़ी ताकि वो ट्रेनिंग में अपना पूरा समय दे सकें।