न्यूज़

बॉलीवुड के दिग्गजों इरफान खान और ऋषि कपूर के निधन पर ONE के भारतीय स्टार्स ने ऋद्धांजलि दी

May 1, 2020

इस हफ्ते देश को दो दिग्गज कलाकारों इरफान खान और ऋषि कपूर के निधन से गहरा धक्का लगा है। बुधवार को लंबी बीमार के चलते इरफान खान ने 53 साल की उम्र में मुंबई के एक अस्पताल में आखिरी सांसें लीं। लॉकडाउन लगे होने की वजह से कुछ गिने-चुने लोग ही उनके अंतिम संस्कार में शामिल हो पाए।

वहीं, देश अभी इरफान खान के निधन की खबर के उबरा भी नहीं था कि 67 साल के ऋषि कपूर ने गुरुवार को दुनिया को अलविदा कह दिया। तबीयत बिगड़ने की वजह से उन्हें बुधवार सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कैंसर का इलाज कराने के लिए वो करीब एक साल तक अमेरिका में रहे थे और पिछले साल ही वापस लौटे थे।

दो सदाबहार कलाकारों का यूं जाना ना सिर्फ सिनेमा जगत बल्कि पूरे देश के लिए गहरा धक्का है। कई दशकों तक दोनों ने अपनी एक्टिंग से फैंस को हंसाया, रुलाया और जिंदगी जीने का रास्ता भी दिखाया। ONE Championship के भारतीय स्टार्स ने भी इन दो दिग्गजों के निधन पर अपनी-अपनी संवेदानाएं व्यक्त कीं।

हिमांशु कौशिक

“मैं इरफान सर और ऋषि सर का बहुत बड़ा फैन रहा हूं। उनके निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। मैंने हाल ही में इरफान खान की ‘अंग्रेजी मीडियम’ फिल्म देखी थी और कुछ ही दिनों बाद ये दुखद खबर सुनने को मिली।

“हम सब आपको बहुत मिस करेंगे और आप दोनों हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे। भगवान आप दोनों की आत्मा को शांति दें।”

पूजा तोमर

“इस हफ्ते इरफान खान और ऋषि कपूर जी का निधन देश-दुनिया के साथ-साथ बॉलीवुड के लिए एक बड़ी क्षति है। दोनों ही कमाल के एक्टर थे, उनकी भरपाई करना पाना लगभग नामुमकिन होगा।

“मैं खुद उनकी फिल्मों की बड़ी फैन रही हूं। इरफान खान की ‘पान सिंह तोमर’ और ऋषि कपूर की ‘नागिन’ मेरी पसंदीदा फिल्मों में से रही हैं।”



राजिंदर सिंह मीणा

“दो दिग्गज कलाकारों का एक साथ चले जाना, पहले इरफान खान जी और फिर ऋषि कपूर जी, ये हिंदी सिनेमा और देश के लिए बहुत दुख की खबर है। इरफान खान बहुत ही शानदार अभिनेता थे, वो हर तरह के रोल को करने में सक्षम थे। मुझे उनकी सारी फ़िल्म बहुत पसंद थी, पर ‘पान सिंह तोमर’ मेरी सबसे पसंदीदा फिल्म में से एक थी।

“ऋषि कपूर जी के बारे में मैंने जितना भी पढ़ा और सुना है कि वो बड़े ही ज़िंदादिल इंसान थे। उनसे हमेशा सकारात्मकता मिलती थी। उनकी फिल्म ‘दामिनी’ मेरी सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक थी।

“आप दोनों हम सब के दिलों में हमेशा रहेंगे।ॐ शांति।

“कहानी शुरू हुई है तो खत्म भी होगी, किरदार काबिल होंगे तो याद रखे जाएंगे।”

रोशन मैनम

“इरफान खान ने हॉस्पिटल के बेड पर लेटे हुए कहा था कि उनकी अम्मा उन्हें लेने आई हैं। दरअसल, कुछ दिनों पहले ही उनकी मां का देहांत हुआ था।लॉकडाउन की वजह से वो अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे। वो वीडियो कॉल के जरिए अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

“ऋषि कपूर और इरफान खान दोनों ही लैजेंड हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे। दोनों बहुत ही महान थे और उनकी विरासत सदा बनी रहेगी। मैं उनके निधन से बहुत दुखी हूं।”

ये भी पढ़ें: रोशन मैनम ने अपने परिवार के लिए देखे बड़े सपने