• रोशन
  • मैनम

"द इंडियन नोटोरियस"

हाइट
166 CM
भार सीमा
61.2 KG
टीम
Evolve MMA
देश
भारत
हाइट
166 CM
भार सीमा
61.2 KG
टीम
Evolve MMA
देश
भारत

About

भारतीय रेसलिंग चैंपियन रोशन मैनम ने सिर्फ 9 साल की उम्र से रेसलिंग करना शुरू कर दिया था। कठोर परिश्रम ने उन्हें सबसे पुराने और अहम रेसलिंग कैम्प गुरु हनुमान अखाड़ा के सदस्य के रूप में 4 बार दिल्ली स्टेट चैंपियनशिप्स जीतने में अहम किरदार निभाया। टीवी पर मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स की कुछ बाउट्स देखने के बाद उन्हें इसमें रूचि आने लगी और उन्होंने जल्द ही अपनी ट्रेनिंग में किकबॉक्सिंग को जोड़ा। साथ ही मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स के टूर्नामेंट में हिस्सा लेना शुरू किया, जहां वो अपने प्रतिद्वंदी पर भारी पड़े और सारी बाउट स्टॉपेज की मदद से जीती।

2016 के अंत तक मैनम प्रोफेशनल बन गए और अपने करियर का पहला हिस्सा भारत के प्रोमोशन सुपर फाइट लीग में बिताया, जहां वो संस्था के सबसे अच्छे उभरते हुए स्टार बने। SFL में सफलता हासिल करने के बाद उन्हें सिंगापुर की Evolve Gym में जगह मिली, ये जगह पाने के लिए उन्होंने ट्रायल में कई सारे एथलीट्स को मात दी। इसके बाद उन्होंने विश्व स्तर पर अपने टैलेंट का प्रदर्शन करने के लिए ONE Championship के साथ साइन किया।

मैनम ने फिनिशर के रूप में नाम कमाया है और अब वो अलग-अलग डिविज़न के वर्ल्ड चैंपियंस के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं। वो सर्कल में शानदार स्किल्स सेट दर्शा रहे हैं और इससे वो The Home Of Martial Arts में काफी आगे जाते हुए नजर आएंगे।