• राजिंदर
  • सिंह मीणा

"नॉकऑउट"

हाइट
176 CM
भार सीमा
77.1 KG
टीम
क्रॉसट्रैन फाइट क्लब
देश
भारत
हाइट
176 CM
भार सीमा
77.1 KG
टीम
क्रॉसट्रैन फाइट क्लब
देश
भारत

About

राजिंदर सिंह मीणा भारत के शीर्ष लाइटवेट सितारों में से एक हैं। वह पांच बार के राष्ट्रीय वुशू चैंपियन, दो बार के नेशनल किकबॉक्सिंग चैंपियन और क्षेत्रीय मुक्केबाजी चैंपियन हैं। मीना वुशु विश्व चैंपियनशिप में भी शामिल रहे हैं और दक्षिण पूर्व एशियाई खेलों में वुशु में रजत पदक जीता है।

रिंग में उतरने के बाद मीणा ने जल्दी से देश के शीर्ष दो इवेंटों में एक प्रभावशाली पेशेवर रिकॉर्ड बनाया। इनमें एसएफएल लाइटवेट खिताब का दावा करने के लिए आठ स्टॉपेज जीतकर, अन्य लड़ाकू खेलों में रजत जीतकर पहले से ही प्रभावशाली रिकॉर्ड को और मजबूत किया। इन खूबियों की चलते ही उन्हें ONE Championship रोस्टर में जगह दी और ONE: एज ऑफ चैंपियंस में मीना ने अपने अभियान की शुरुआत में उन्होंने मलेशियाई सुपरस्टार पीटर डेविस का सामना करते हुए करियर की सबसे बड़ी परीक्षा का सामना किया।

खुद को वन स्टैक्ड लाइटवेट डिवीजन में स्थापित करने के लिए दृढ़ संकल्प मीना ने कभी भी अंतर्राष्ट्रीय सफलता के लिए अपनी खोज को नहीं छोड़ा। उन्होंने हाल ही में उस लक्ष्य की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया, जब उन्होंने अपने बढ़ते कौशल का प्रदर्शन करने के लिए शीर्ष चीनी प्रतिभा झांग ज़ा हाओ को हरा दिया।