• डेडामरोंग सोर
  • अम्नोयसिरीचोक

हाइट
160 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
Evolve MMA
देश
थाईलैंड
हाइट
160 CM
भार सीमा
56.7 KG
टीम
Evolve MMA
देश
थाईलैंड

About

पूर्व ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन और कई बार के लुम्पिनी स्टेडियम मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन डेडामरोंग सोर अम्नोयसिरीचोक का जन्म दक्षिणी थाईलैंड में हुआ। उनकी मां मॉय थाई सीखने के खिलाफ थीं, इस वजह से सोर को चोरी-छुपे ट्रेनिंग करनी पड़ी। उन्हें 10 साल की उम्र में अपनी पहली बाउट लड़ने पर 70 बाह्त (थाईलैंड की करंसी) मिले और यहीं से उनके महान करियर की शुरुआत हुई। वो एक बेहतरीन मार्शल आर्टिस्ट साबित हुए और 17 साल की उम्र में बैंकॉक के लुकबन्याई कैम्प में शिफ्ट हो गए, जो कि उस समय थाईलैंड के टॉप मॉय थाई जिम में से एक था।

डेडामरोंग ने 3 बार अलग-अलग भार वर्ग में लुम्पिनी स्टेडियम में वर्ल्ड टाइटल जीता। वो हर हफ्ते मुकाबलों में हिस्सा लेते थे और रिटायर होने से पहले करीब 300 से ज्यादा बाउट लड़ चुके थे। 2013 में उन्होंने सिंगापुर के इवॉल्व MMA में मॉय थाई के ट्रेनर की जॉब स्वीकारी और खुद ब्राजीलियन जिउ-जित्सु सीखने को कोशिश की।

इस वजह से उनके कामयाब मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स करियर की नींव पड़ी। इस लैजेंड ने लगातार छह जीत के बाद पहली ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती। 2016 में बेल्ट हारने के बाद अम्नोयसिरीचोक अब उनकी नजर फिर से टाइटल जीतने पर है।