मुहम्मद
इमरान

"स्पैडर"

हाइट
177 CM
भार सीमा
61.2 KG
टीम
पकिड़ो मार्शियल आर्ट्स क्लब
देश
पाकिस्तान
हाइट
177 CM
भार सीमा
61.2 KG
टीम
पकिड़ो मार्शियल आर्ट्स क्लब
देश
पाकिस्तान

About

पीएफसी स्ट्रॉवेट चैंपियन मुहम्मद इमरान अपने परिवार के आठ बच्चों में सबसे छोटे थे और पोलियो से पीडि़त होने के बावजूद अपने पिता के अविश्वसनीय काम की नैतिकता से प्रेरित थे। उनके पिता का कैंसर के कारण निधन हो जाने के बाद परिवार खाली हाथ रह गया और पेट भरने के लिए उनके भाइयों को मजदूरी करनी पड़ी।

हालाँकि, उन्होंने मार्शल आर्ट्स में जाने का अपना पहला मन 10 साल की उम्र में उस समय बनाया जब वह अपने भाई के साथ पाकीडो जिम का दौरा करने गए थे। इसके बाद उन्होंने वहां प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया। इमरान के जुनून से प्रभावित होकर कोच ने उसे मुफ्त में ही प्रशिक्षण देने की ठान ली। इसके बाद अपने कोच के सानिध्य में उन्होंने कौशल को और अधिक धार दी। इमरान प्रशिक्षण में मेहनती थे और उन्होंने क्योकुशिन और शोटोकन कराटे सहित मार्शल आर्ट की कई शैलियों को सीखा। उन्होंने राज्य और प्रांतीय स्तर पर कई प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लिया और अपने आक्रामक शैली के कारण जमकर तालियां बटोरी।

हालांकि वर्ष 2006 में उनके जिम ने अपना ध्यान रिंग में बदलना शुरू कर दिया और मुहम्मद ने खुद से जूझना शुरू कर दिया। वह एक प्राकृतिक प्रतिभा साबित हुआ और ONE Championship के साथ वैश्विक मंच पर अपनी शुरुआत करने से पहले तीन राष्ट्रीय खिताब और पीएफसी स्ट्रॉवेट चैम्पियनशिप जीती।