विशेष कहानियाँ

28 विश्व चैंपियनों से भरी हुई है ONE: CENTURY

अक्टूबर 12, 2019

यह केवल एक तरीका है कि इतिहास के सबसे बड़े मार्शल आर्ट इवेंट के बिल को विश्व चैंपियंस की एक अविश्वसनीय संख्या के साथ तैयार किया किया गया है।

वो चार वर्ल्ड टाइटल प्रतियोगिता से हटकर हैं और ONE: CENTURY पर तीन विश्व ग्रां प्री चैम्पियनशिप फाइनल में 44 प्रतियोगियों में से अविश्वसनीय 28 बिल पर हैं।

रविवार को प्रसिद्ध रयोगोकू कोकुगिकन में प्रतिस्पर्धा करने के लिए यहां तैयार किया गया है सभी का ब्यौरा।

सबसे शानदार सितारे

स्वाभाविक रूप से गोल्ड के लाइन पर होने के साथ प्रत्येक मैच में रिंग के कोने में कम से कम एक विश्व चैंपियन रहेगा। ONE: CENTURY PART II पर टू-डिवीजन ONE वर्ल्ड चैंपियन ओंग ला एन संग “द बर्मीज पायथन” और ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन ब्रैंडन वेरा “द ट्रुथ” के बीच की महामुकाबला होगा।

म्यांमार के सुपरस्टार का लाइट हेवीवेट ताज उनके फिलिपिनो-अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ है और इस बाउट के बहुत ही आक्रामक होने की उम्मीद की जा सकती है, क्योंकि दोनों एथलीट लगातार चार नॉकआउट जीत के साथ उतर रहे हैं।

ONE: CENTURY PART I के मुख्य इवेंट में एंजेला ली “अनस्टॉपेबल” व स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन जिओंग जिंग नान “पांडा” के बीच बहु प्रतीक्षित रीमैच होगा। इसमें एंजेला का ONE एटमवेट वर्ल्ड टाइटल लाइन पर रखा होगा।

जब एंजेला को ONE: A NEW ERA पर जिओंग ने हराया था तब ली टू-डिवीजन क्वीन बनने से चूक गई थी, लेकिन अब “पांडा” की बारी है कि वह इतिहास बनाने की कोशिश करे क्योंकि वह दूसरी बार ONE डिवीजन बेल्ट हासिल कर सकती है।

जापानी राजधानी में उनकी आखिरी प्रतियोगिता निराशाजनक अंदाज में समाप्त होने के बाद रिकिंग और पूर्व ONE बेंटमवेट वर्ल्ड चैंपियंस बिबियानो फर्नांडिस “द फ्लैश” और केविन बेलींगन “साइलेंसर” टोक्यो में चौथी बार फिर से आमने-सामने होंगे।

फर्नांडिस ने टीम लाकी से उस व्यक्ति का बेल्ट वापस जीता जिसने इसे पिछले नवंबर में हासिल किया था और “द साइलेंसर” अब एहसान उतारने करने का प्रयास करेंगे।

अंत में एक बाउट में, जो कई स्ट्राइकिंग एफिसिएंडो व 13 अक्टूबर के सबसे बेहतरीन रोडटंग “द आयरन मैन” में से एक होने के लिए टिपिंग की जा रही हैं। इसमें जित्मुआंगनोन अपने ONE फ्लाईवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल का पहली बार वॉल्टर गोंसाल्वेस के खिलाफ बचाव करेंगे।

चुनौती देने वाला तीन बार मॉय थाई विश्व चैंपियन है, लेकिन वह वैश्विक मंच पर अपनी शुरुआत में खेल के सबसे बड़े पुरस्कार का दावा करेंगे।

यह भी पढ़ें: आंग ला न संग Vs. ब्रेंडन वेरा– सब कुछ जो आपको पता होना चाहिए

विश्व ग्रां प्री दावेदार

ONE का पहला विश्व ग्रां प्री टूर्नामेंट 2019 में पहले ही समाप्त हो गया था और वे सभी चार मौजूदा विश्व चैंपियनों सहित कुछ श्रेष्ठ एथलीटों की भागीदारी के साथ ONE: CENTURY पर आएंगे। इसके साथ ही इसमें दो उभरते सितारे भी शामिल होंगे जो अभी अपने पहले परीक्षण के तौर पर उच्च स्तर पर सिल्वरवेयर पर शूटिंग कर रहे हैं।

ONE फेदरवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियनशिप फाइनल में शायद ही दो और अभिजात वर्ग के प्रतियोगी शामिल हो सकते हैं, जैसा कि पांच बार के किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन जियोर्जियो पेट्रोसियन “डॉक्टर” और तीन बार के मॉय थाई व किकबॉक्सिंग के विश्व चैंपियन सैमी सना “एके 47”

फ्लाइवेट टूर्नामेंट के निष्कर्ष में इतिहास के सबसे प्रमुख मिक्स्ड मार्शल आर्ट वर्ल्ड चैंपियन डेमेट्रियस जॉनसन “माइटी माउस” का लक्ष्य फिलिपिनों डैनी किंगड़ “द किंग” के खिलाफ अपना 13वां विश्व टाइटल और ONE में अपना पहला खिताब जीतना होगा।

लाइटवेट ब्रैकेट अब ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन क्रिश्चियन ली “द वॉरियर”सायिद गुसेन अर्सलानअलीएव के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले के साथ खत्म होगा।

यह भी पढ़ें: जियोर्जियो पेट्रोसियन Vs. सैमी सना की बाउट पर ONE एथलीटों का पूर्वानुमान

शूटो Vs. पेंक्रेस

जापानी मिक्स्ड मार्शल आर्ट के एक विशेष शोकेस में देश के दो सबसे प्रतिष्ठित संगठनों की प्रमुख संगठन शूटो वर्ल्ड चैंपियन बनाम पेंक्रेस वर्ल्ड चैंपियन कंटेस्टेंट की चौकड़ी आपस में भिड़ेगी।

शूटो फ्लाइवेट विश्व चैंपियन और पूर्व ONE स्ट्रॉवेट विश्व चैंपियन योसूके सारूटा “द निंजा” का सामना पेंक्रेस स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन दाइची किटाकाटा से होगा।

शूटो बैंटमवेट विश्व चैंपियन शोको साटो का मुकाबला पेंक्रेस बेंटमवेट विश्व चैंपियन राफेल सिल्वा “मोर्सगो” से होगा। इसी प्रकार शूटो वेल्टरवेट वर्ल्ड चैंपियन हरनानी परपेचुओ का मुकाबला पेंक्रेस वेल्टरवेट वर्ल्ड चैंपियन हिरोयुकी टेटसुका “लास्ट समुराई” से होगा।

आखिर में शूटो लाइटवेट विश्व चैंपियन कोशी मात्सुमोतो “लक्सर” का मुकाबला पेंक्रेस लाइटवेट विश्व चैंपियन टाकासुके कुमे “द हॉक” के खिलाफ होगा।

यह भी पढ़ें: कैसे देखें ONE: CENTURY PART I और PART II

पूरे विश्व के अन्य सुपरस्टार

अंडरकार्ड एथलीटों के उत्कृष्ट रिज्यूम पर एक नज़र डालने के बाद अब आप खुद देख सकते हैं कि यह इवेंट कितना खास है।

पूर्व ONE वर्ल्ड चैंपियंस शिन्या एकोई “टोबिकन जुडान” और होनोरियो बनारियो “द रॉक” जापानी एथलीट के घरेलू दर्शकों के सामने एक हल्के ग्रेपलर बनाम स्ट्राइकर फाइट में मिलेंगे।

केज वॉरियर्स हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन मौरो सेरिली “द हैमर” भारतीय कुश्ती सनसनी अर्जन भुल्लर “सिंह” से मुकाबला करेंगे, जो अपनी मुक्केबाज़ी के बाद दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन में शामिल हुए थे।

डीप ज्वेल्स फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियन मेई यामागुची “वी.वी.” ने जेनी हुआंग “लेडी गोगो” को एक प्रतियोगिता में शामिल किया है जो वीमन एटमवेट बेल्ट के लिए अगली चुनौती का निर्धारण करने में मदद कर सकता है।

मॉय थाई एक्शन में तीन बार की मॉय थाई विश्व चैंपियन एकातेरिना वंडरीएवा “बार्बी” ने जेनेट टोड “जेटी” के खिलाफ अपने ONE सुपर सीरीज की शुरुआत में एक कठिन परीक्षा देंगी, जबकि पूर्व ONE फ्लाइवेट मॉय थाई विश्व चैंपियन सैम-ए ग्यांगडाओ डब्ल्यूबीसी मॉय थाई विश्व चैंपियन डैरन रोलैंड से भिड़ेंगे।

अंत में, पेंक्रेस फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन सेन्जो इकेडा और लिटो “थंडर किड” आदिवांग आपस में भिड़ेंगे क्योंकि उन्होंने फिलिपिनो ने रिच फ्रैंकलिन की ONE वारियर सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अनुबंध हासिल किया है।

यह भी पढ़ें: ONE: CENTURY PART II के वो 3 मुकाबले जो चुरा सकते हैं सबकी नजरें

टोक्यो | CENTURY | ONE Championship का 100 वां लाइव इवेंट | टिकट खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

  • यूएसए में PART I 12 अक्टूबर को 8 ईएसटी पर और PART II 13 अक्टूबर को सुबह 4 बजे ईएसटी पर देखें
  • भारत में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 5:30 बजे IST और PART II 1:30 बजे IST पर देखें
  • जापान में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 9 बजे JST और PART II को शाम 5 बजे JST में देखें
  • इंडोनेशिया में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 7 बजे WIB और PART II 3pm WIB पर देखें
  • सिंगापुर में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे एसजीटी और PART II 4 बजे एसजीटी पर देखें
  • फिलीपिंस में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे पीएचटी और PART II 4 बजे पीएचटी पर देखें

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंट आयोजित नहीं किए हैं।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रोयोगोकू कोकूगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर दस्तक देगा।