जियोर्जियो
पेट्रोसियन

"डॉक्टर"

ऊंचाई
178 सेमी
भार सीमा
70.3 के.जी.
आयु
33
टीम
टीम लियॉन पेट्रोसिअन
से
इटली
ऊंचाई
178 सेमी
भार सीमा
70.3 के.जी.
आयु
33
टीम
टीम लियॉन पेट्रोसिअन
से
इटली

के बारे में

कई बार किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन जियोर्जियो “डॉक्टर” पेट्रोसियन अपने समय के सबसे महान और सबसे प्रभावी किकबॉक्सर्स में से एक है, जिसने पहले से ही अपने सनसनीखेज करियर में एक अविश्वसनीय उमाउंट पूरा किया है। इसमें दो के-1 विश्व मैक्स विश्व चैंपियनशिप, एक ग्लोरी स्लैम टूर्नामेंट चैम्पियनशिप और कई अन्य प्रतिष्ठित खिताब शामिल हैं।

मूल रूप से आर्मेनिया के रहने वाला पेट्रोसियन का परिवार अपने देश में संघर्ष और अस्थिरता के कारण वर्ष 1999 में इटली चला गया था। इटली में आने के बाद उनके पास कुछ नहीं था। पेट्रोसियन और उनके परिवार को वहां बसने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा। इतना ही नहीं इटली में रहने के लिए घर नहीं होने के कारण उन्हें कई बार परिवार के साथ रेलवे स्टेशनों भी सोना पड़ा था।

सौभाग्य से एक सहायता संगठन ने उनकी मदद की और बाद में उनका परिवार वहां स्थाई रूप से बस गया। जीन-क्लाउड वैन डेम और ब्रूस ली की फिल्मों से प्रेरित होने के कारण युवा पेट्रोसियन को मार्शल आर्ट से मंत्रमुग्ध कर दिया गया था और उन्होंने किशोरावस्था में ही किकबॉक्सिंग करना शुरू कर दिया।

उन्होंने जल्द ही महसूस किया कि यह उनका सच्चा जुनून है और प्रशिक्षण के लिए अपना जीवन समर्पित किया। तब से “डॉक्टर” छह साल तक चलने वाली एक अविश्वसनीय 42-बाउट जीत की लकीर सहित अपनी अपार सफलता के साथ स्ट्राइकिंग की दुनिया में तहकला मचाए हुए हैं।