जियोर्जियो पेट्रोसियन Vs. सैमी सना की बाउट पर ONE एथलीटों का पूर्वानुमान

Giorgio Petrosyan and Samy Sana will compete in the ONE Featherweight Kickboxing World Grand Prix Championship Final

जियोर्जियो पेट्रोसियन “द डॉक्टर” और सैमी सना “एके 47” ONE: CENTURY PART II पर किकबॉक्सिंग इतिहास में सबसे बड़े पुरस्कार के लिए आपस में भिड़ने को तैयार हैं।

इस रविवार, 13 अक्टूबर को वो लंबे समय से प्रतीक्षित ONE फ़ेदरवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैम्पियनशिप फाइनल में 1 मिलियन यूएस डॉलर के लिए एक-दूसरे का सामना करेंगे।

हालांकि, दोनों एथलीट इस बात पर अडिग हैं कि पैसा ही उनकी मुख्य प्रेरणा नहीं है। ये दोनो इवेंट में दर्शकों के लिए एक बेहतरीन बाउट प्रस्तुत करने तथा खेल में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ के रूप में पहचाने जाने का सम्मान हासिल करने के लिए अधिक लालायित हैं।

पेट्रोसेन और सना ने क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में ग्रह के प्रमुख स्ट्राइकर्स में से चार को पाने के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। वर्तमान में दोनों का प्रदर्शन इतना बेहतरीन रहा है कि यह कहना लगभग असंभव है कि कौन सबसे बेहतर है।

यह निश्चित रूप से इस सप्ताह के अंत में एक करीबी मुकाबला होगा, लेकिन अगर कोई भी विजेता चुनने के लिए अपने कौशल सेट को अलग कर सकता है, तो यह मार्शल कलाकारों में से एक प्रतिभाशाली-रोस्टर है – जिसमें ONE वॉरियर सीरीज के सबसे प्रतिभाशाली दावेदारों का संग्रह शामिल है। इन एथलीटों ने “द डॉक्टर” और “एके47” के बीच होने वाले महामुकाबले को लेकर अपनी पसंद बताई हैं।

योडसंकलाई आईडबल्यूई फेयरटेक्स – कई बार के किकबॉक्सिंग और मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन

मुझे लगता है कि पेट्रेसियन जीत हासिल करेंगे। उनकी बेहतर तकनीक ही दोनों के बीच का अंतर है वहीं उन्हें जीत दिलाएगी।

जब वह बाउट में उतरते हैं तो एक अनुभवी की तरह बहुत सावधानी से सामने वाले का आंकलन करते हैं। सैमी बाउट में पेट्रोसियन की तुलना में धीमा रहेंगे और पेट्रोसियन अपने समय का उपयोग करेंगे। यही पेट्रोसियन ने हमला करना शुरू किया तो मुझे लगता है कि सैमी नॉकआउट हो सकते हैं।

नोंग-ओ ग्यांगडाओ– ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन

मुझे लगता है कि यह 50-50 से बराबरी का मुकाबला है। इस टूर्नामेंट में दुनिया के सभी बेहतरीन फाइटर हैं। पेट्रोसियन अच्छे और अनुभवी है तो सना बड़े और जीत के भूखे हैं। मैं वास्तव में यह नहीं कह सकता कि किसे बढ़त हासिल है।

मुझे नहीं लगता कि दोनों फाइटर हार मानेंगे। मुझे लगता है कि वो दोनों ही रिंग में कड़ा संर्घष करेंगे। यह एक मुश्किल और रोमांचक फाइट होगी, क्योंकि दोनों एथलीट चैंपियन बनना चाहते हैं और इनती बड़ी इनामी राशि पर हक जमाना चाहते हैं।



स्टैंप फेयरटेक्स – टू-स्पोर्ट ONE वर्ल्ड चैंपियन

मुझे लगता है कि सना जीत हासिल करेंगे, क्योंकि उनके शॉट ज्यादा शक्तिशाली हैं। वह शायद अंकों के आधार पर जीत हासिल करेंगे, हालांकि पेट्रोसियन भी अच्छे है। यह निश्चित रूप से एक दिलचस्प और देखने लायक बाउट होगी। यह गति बनाम शक्ति का मुकाबला है।

सैम-ए ग्यांगडाओ – पूर्व ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन

सना और पेट्रोसियन दोनों को देखने के बाद मैं कहा सकता हूं कि पेट्रोसियन बेहतरीन तरीके से फाइट करते हैं। मुझे उनकी शैली पसंद है।
ये दोनों वास्तव में अच्छी तरह से मेल खाते हैं। यह परिणाम की परवाह किए बिना बेहतरीन फाइट होने वाली है।

पेचडम पेचैंडी अकादमी “द बेबी शार्क” – पूर्व ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन

मुझे लगता है कि यह वास्तव में एक रोमांचक मैच अप होने वाला है और निश्चित रूप से इसमें ट्यूनिंग देखने लायक है! यह दुनिया के दो सबसे अच्छे किकबॉक्सर हैं जो एक दूसरे का सामना कर रहे हैं। मुझे लगता है कि दोनों के पास जीतने का बहुत अच्छा मौका है।

वे बहुत समान रूप से मेल खाते हैं। मैं अनुमान नहीं लगा सकता, लेकिन मुझे लगता है कि यह लंबी बाउट होगी। जो भी इस बाउट को जीतेगा वह सही मायने में दुनिया का सबसे अच्छा फेदरवेट किकबॉक्सर होगा।

सिंगटोंगनोई पोर टेलकुन – लुम्पिने स्टेडियम और डब्ल्यूएमसी मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन

मुझे सना पसंद है। वह बड़ा है और उनके घुटने व पंच वास्तव में शक्तिशाली हैं! हालाँकि, मुझे लगता है कि यदि वे समान आकार के होते, तो सना कभी पेट्रोसियन को हरा नहीं सकते थे। पेट्रोसियन एक बेहतर ऑल-अराउंड फाइटर है।

रोडलेक पीके. सेंचाईमॉयथाईजिम– सीएच7 स्टेडियम मॉय थाई विश्व चैंपियन

मुझे लगता है कि पेट्रोसियन के पास अधिक अनुभव है और वह जीत हासिल करेंगे। उनके पास अधिक विकसित शस्त्रागार है। वह अपनी सटीकता और अनुभव के दम पर बाउट अपने नाम करेंगे। उनके हथियार तेज हैं और वह एक बेहतर किकबॉक्सर है।

इतनी भारी पुरस्कार राशि और प्रतिष्ठा के लिए फाइट निश्चित रूप से इन दोनों एथलीटों का सर्वश्रेष्ठ बाहर जाने जा रही है। आप कभी भी इस फाइट को नहीं भुला पाएंगे!

पेचमोरकोट पेचैंडी एकेडमी – लुम्पिने स्टेडियम और डब्ल्यूएमसी मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन

मुझे लगता है कि दोनों के पास जीतने का मौका है। इस बाउट के नॉकआउट पर खत्म होने की अधिक संभावना है।

पुरस्कार राशि बहुत बड़ी है और मुझे लगता है कि यह दोनों एथलीटों का सर्वश्रेष्ठ लाने जा रही है। मुझे वास्तव में लगता है कि वे इसमें अपना सब कुछ देने जा रहे हैं और यह वास्तव में प्रशंसकों के लिए भी रोमांचक होगी। वे दोनों वास्तव में अच्छे सेनानी हैं और उनमें बहुत से लोगों की जय-जयकार होगी। यह अच्छा होने जा रहा है!

रिका इशिगे “टिनी डॉल”- थाई महिला मार्शल आर्ट्स पायनियर

मैं वास्तव में पेट्रोसियन की बहुत बड़ी प्रशंसक हूं, लेकिन मुझे लगता है कि सना अपने आकार और ऊंचाई के लाभ के कारण जीत हासिल करेंगे। मुझे लगता है कि सना भी फैसले के जरिये जीतेंगे।

यह एक बेहद रोमांचकारी मैच है, और निश्चित रूप से नॉकआउट के लिए भी मौका है। यह किकबॉक्सिंग इतिहास की सबसे बड़ी फाइट होगी।

आमिर खान – ONE में सर्वाधिक केओ के रिकॉर्डधारी

सैमी के पास अच्छा मौका है। उन्होंने मुझे योदसंकलई के खिलाफ लड़ाई में आश्चर्यचकित किया, लेकिन मैं पेट्रोसियन के पक्ष में हूं।

मुझे लगता है कि पेट्रोसियन कोशिश करेंगे और अपनी दूरी बनाए रखेंगे। सैमी घुटनों और लंबी दूरी के हमलों का उपयोग करेंगे, लेकिन मुझे लगता है कि जियोर्जियो स्मार्ट है और उनके पास सैमी की तैयारी के लिए बहुत समय है।

इसके अलावा वह लगातार गेम-प्लान से जुड़े रहते हैं और वह बहुत सटीक भी हैं। इसकी कारण लोग उन्हें “डॉक्टर” कहते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि जियोर्जियो इसमें जीत हासिल करेंगे। यह एक मुश्किल बाउट होगी।

रूडी अगस्टियन “द गोल्डन बॉय”- इंडोनेशियाई फ्लाइवेट चैंपियन

सैमी सना एक मॉय थाई किंवदंती “द बॉक्सिंग कंप्यूटर” योद्संकलाई आईडब्ल्यूई फेयरटेक्स को हराने के बाद से बढ़ रहे हैं। दक्षिणपूर्वी शैली योद्संकलाई का अभ्यास जियोर्जियो के समान थी, लेकिन “द डॉक्टर” में तेज गति है। ऐसा लगता है कि सैमी को फैसले से जीत मिलेगी।

लियाम हैरिसन “हिटमैन” – आठ बार के मॉय थाई विश्व चैंपियन

आप कभी भी पेट्रोसियन के बारे में अनुमान नहीं लगा सकते हैं। वह अविश्वसनीय है, लेकिन सना कद में बड़े हैं और मजबूत भी हैं। वह अपरंपरागत है। मैं वास्तव में किसी एक के पक्ष में निर्णय नहीं कर सकता हूं। यह बराबरी का मुकाबला है।

एको रोनी सुपुत्रा – कई बार के इंडोनेशियाई कुश्ती चैंपियन

पेट्रोसियन एक किंवदंती है, लेकिन हमने देखा है कि कैसे सना बड़े दृढ़ विश्वास के साथ अंतिम चरण तक पहुंचने में सक्षम थे। सना बाउट जीतेंगे क्योंकि उसके पास शक्तिशाली और सटीक हमले हैं।

यह भी पढ़ें: जियोर्जियो पेट्रोसियन Vs. सैमी सना बाउट में जीत की 4 कुंजी

century_tokyo_logo.png

टोक्यो | CENTURY | ONE Championship का 100 वां लाइव इवेंट | टिकट खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

  • यूएसए में PART I 12 अक्टूबर को 8 ईएसटी पर और PART II 13 अक्टूबर को सुबह 4 बजे ईएसटी पर देखें
  • भारत में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 5:30 बजे IST और PART II 1:30 बजे IST पर देखें
  • जापान में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 9 बजे JST और PART II को शाम 5 बजे JST में देखें
  • इंडोनेशिया में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 7 बजे WIB और PART II 3pm WIB पर देखें
  • सिंगापुर में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे एसजीटी और PART II 4 बजे एसजीटी पर देखें
  • फिलीपिंस में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे पीएचटी और PART II 4 बजे पीएचटी पर देखें

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंट आयोजित नहीं किए हैं।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रोयोगोकू कोकूगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर दस्तक देगा।

ओपिनियन में और

Zhang Peimian Jonathan Di Bella ONE162 1920X1280 15
Ritu-Phogat-Nou-Srey-Pov-Inside-The-Matrix
Japanese martial arts superstar Shinya Aoki has a brand new column
Michael Schiavello and Micth Chilson ONE Championship commenators
Japanese martial arts superstar Shinya Aoki has a brand new column
Japanese martial arts superstar Shinya Aoki has a brand new column
Franklin speaking podcast host Rich Franklin
Miesha Tate Holds Her Daughter Amaia Nunez
Japanese martial arts superstar Shinya Aoki has a brand new column
Miesha Tate
Japanese martial arts superstar Shinya Aoki has a brand new column
Miesha_Tate_And_Daughter