• सिंगटोंगनोइ
  • पोर टेलकुन

हाइट
168 CM
भार सीमा
61.2 KG
टीम
इवॉल्व एम् एम् ए
देश
थाईलैंड
हाइट
168 CM
भार सीमा
61.2 KG
टीम
इवॉल्व एम् एम् ए
देश
थाईलैंड

About

सिंगटोंगनोइ पोर टेलकुन स्ट्राइकिंग दुनिया के शीर्ष दिग्गज हैं, जिन्होंने एक लंबे और संग्रहित करियर के दौरान कई मुवा थाई विश्व चैंपियनशिप जीती हैं। वह मार्शल कलाकारों के परिवार से सम्बन्ध रखते हैं और उन्होंने महज 10 साल की उम्र में अपने पिता के कदमों पर चलते हुए मुवा थाई में प्रशिक्षण लेना और प्रतिस्पर्धा करना शुरू कर दिया था।

इसके तुरंत बाद, उन्होंने अपने देश थाईलैंड में पेशेवर रूप से प्रतिस्पर्धा करना शुरू कर दिया और एक बेहद सफल करियर की ओर कदम बढ़ा दिए। इस दौरान उन्होंने एक WMC मुवा थाई वर्ल्ड चैम्पियनशिप, एक लुम्पिनेय स्टेडियम वर्ल्ड टाइटल और यहां तक ​​कि एक राजाम्नेर्न स्टेडियम फाइटर ऑफ द ईयर अवार्ड भी हासिल कर लिया। इसके बाद उन्होंने सिंगापुर की प्रसिद्घ इवॉल्व जिम में एक प्रशिक्षक के रूप में अन्य मुवा थाई हीरो नोंग-ओ गेय्यांगडाओ, देजदाम्रोंग सोर अमानैयसिरिचोक और सगदादो पेटपेथाई के साथ काम करना शुरू कर दिया।

हालाँकि, उनके जीवन का सबसे कठिन मुकाबला अभी बाकी था। अगस्त 2016 में सिंगटोंगनोइ को अपनी नाक, गुहा और लिम्फ नोड्स में तीसरी स्टेज का कैंसर होने का पता चला था और उन्हें कीमोथेरेपी उपचार से गुजरना पड़ा था। वह संदेह था कि वह बच भी गए तो फिर से उच्चतम स्तरों पर प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम हांगे, लेकिन आखिरकार उन्होंने कैंसर को मात देते हुए फिर से रिंग की दुनिया में कदम रख दिया। सिंगटोंगनोइ अब ONE सुपर सीरीज में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकरों के बीच अपना सही स्थान रखते है और वह एक बार फिर अपने कौशल का प्रदर्शन करने का मौका पाने के लिए अविश्वसनीय रूप से उत्साहित और आभारी है।