• सवास
  • माइकल

"द बेबी फेस किलर"

हाइट
178 CM
भार सीमा
61.2 KG
टीम
पचैंडी अकादमी
देश
साइप्रस
हाइट
178 CM
भार सीमा
61.2 KG
टीम
पचैंडी अकादमी
देश
साइप्रस

About

WMC मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन सवास माइकल मूल रूप से साइप्रस के हैं लेकिन हाई स्कूल के तुरंत बाद वो फेमस Petchyindee Academy में ट्रेनिंग लेने के लिए थाईलैंड आ गए थे और इस दौरान उन्होंने बैंकॉक के बड़े मॉय थाई स्टेडियम्स में मैचों में भाग लिया। उन्होंने अपने मार्शल आर्ट्स सफर की शुरुआत अपने पिता के आग्रह पर कराटे सीखने से की थी, उनके पिता खुद एक कराटे चैंपियन रहे और फिर मॉय थाई सीखा क्योंकि उन्हें लगता था कि उन्हें कड़े कॉम्पिटिशन की जरूरत है।

जब माइकल 12 साल के थे तो वो एमेच्योर मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप्स में हिस्सा लेने के लिए थाईलैंड आ गए। वर्ल्ड फेमस Lumpinee Sadium के अच्छे माहौल और बेहतरीन तकनीक ने उन्हें बेहद प्रभावित किया और उसी समय प्रोफेशनल मॉय थाई एथलीट बनने का निर्णय लिया। 20 साल की उम्र तक माइकल को 36 जीत और 2 हार के शानदार रिकॉर्ड के कारण ONE Super Series से कॉन्ट्रैक्ट हासिल हुआ।

बहुत थोड़े से समय में माइकल ISKA European टाइटल और Toyota Marathon टूर्नामेंट में 2 बार जीत दर्ज कर चुके हैं और इसके अलावा उनके नाम WMC वर्ल्ड टाइटल भी है। वो अभी भी Petchyindee Academy में Peeraphat Sirireung की निगरानी में ट्रेनिंग लेते हैं जहाँ उनके साथ मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन पेचडम जैसे बड़े स्टार भी ट्रेनिंग लेते हैं। उनका मानना है कि अगर उनका दिमाग एक बार किसी चीज को हासिल करने का निर्णय कर लेता है तो वो उसे पाकर ही रहते हैं जिसमें बेस्ट इन द वर्ल्ड बनने का लक्ष्य भी एक है क्योंकि वो रोज कड़ी ट्रेनिंग से गुजरते हैं।