जोसफ
लसीरी

"हरिकेन"

ऊंचाई
174 सेमी
भार सीमा
61.2 के.जी.
टीम
वन शोट डे प्रो
से
इटली
ऊंचाई
174 सेमी
भार सीमा
61.2 के.जी.
टीम
वन शोट डे प्रो
से
इटली

के बारे में

मुवा थाई विश्व चैंपियन जोसेफ लसीरी का जन्म और पालन-पोषण उत्तरी इटली के मिलान में हुआ और वह अब भी वहीं रहते हैं। उन्होंने महज 17 साल की उम्र में ही मुवा थाई में प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया था और तुरंत “द आर्ट ऑफ एट लिम्ब्स” कला को पकड़ लिया। शुरू से ही वह जानते थे कि उन्हें जीने के लिए मुवा थाई में प्रतिस्पर्धा करनी ही होगी।

उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए बेहतर संरक्षक नहीं मिल सकता था, क्योंकि उनके मुख्य कोच बैंकाक के विश्व प्रसिद्ध राजदामर्नन स्टेडियम में कभी जीतने वाले पहले इतालवी थे। जब वह थाईलैंड में अपने मुवा थाई तकनीकों का सम्मान नहीं कर पा रहे थे तो लसीरी मिलान में दैनिक आधार पर कई विश्व चैंपियंस के साथ प्रशिक्षण लेने लग गए और अपने कौशल को मजबूत बनाने के लिए अनगिनत घंटे बिताए।

लसीरी अपने पंचों और अपने घुटनों को अपना सर्वश्रेष्ठ हथियार मानते है, जिसने अपनी सटीकता और शक्ति के माध्यम से डब्ल्यूबीए सुपर बैंटमवेट मुवा थाई विश्व चैम्पियनशिप पर कब्जा जमा लिया। उन्होंने पहले ही ONE सुपर सीरीज में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकरों के खिलाफ कई बार प्रतिस्पर्धा की है और उनकी महानता का पीछा करने में जबरदस्त जोश दिखाया है।