शोको
साटो

ऊंचाई
175 सेमी
भार सीमा
65.8 के.जी.
आयु
31
टीम
सकागुची डोजो / फाइट बेस टोरिटसुदै
से
जापान
ऊंचाई
175 सेमी
भार सीमा
65.8 के.जी.
आयु
31
टीम
सकागुची डोजो / फाइट बेस टोरिटसुदै
से
जापान

के बारे में

शूटो बैंटमवेट वर्ल्ड चैंपियन शोको साटो का जन्म और परवरिश टोक्यो में हुई थी। उन्होंने फरवरी 2007 में अपने पेशेवर मिक्स्ड मार्शल आर्ट की शुरुआत की और पहली बार पैनसेज़ संगठन के राइजिंग और नियो-ब्लड टूर्नामेंट के प्रमुख के रूप में पहुंचे। साटो ने आगे चलकर पैनक्रेज़ में प्रतिस्पर्धा करना जारी रखा, लेकिन लेकिन जब तक वह शूटो नहीं गए तब तक वह अपने दूसरे प्रयास में बैंटमवेट विश्व खिताब पर कब्जा करके अपने करियर के शिखर पर पहुंच गए।

साटो एक सच्चे अनुभवी हैं, जिन्होंने पूर्व ONE बैंटमवेट विश्व चैंपियन सू चुल किम और पूर्व शूटो लाइटवेट विश्व चैंपियन अकीतोशी तमुरा सहित जापानी सर्किट पर कुछ सबसे कठिन प्रतिस्पर्धा के खिलाफ 50 से अधिक मिक्सड मार्शल आर्ट मुकाबलों में भाग लिया। उनके पास उत्कृष्ट शक्ति है और उन्होंने अपने लगभग आधे मुकाबलों में अपने प्रतिद्वंद्वी को नॉकआउट कर बाहर कर दिया।

अपने शूटो वर्ल्ड टाइटल के एक दशक और दो सफल तमगों में एक बेहद सफल कैरियर के साथ साटो एक नई चुनौती की तलाश में है। शूटो और ONE Championship के बीच ऐतिहासिक सहयोग समझौते का लाभ उठाते हुए वह अब ONE बैंटमवेट वर्ल्ड चैंपियन बिबियानो फर्नांडीस को चुनौती देने की उम्मीद में वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने को तैयार है।