किकबॉक्सिंग

ONE Championship एथलीट्स ने सिटीचाई Vs. सुपरबोन मुकाबले को लेकर दी अपनी राय

ONE Championship की लंबे समय बाद वापसी होने वाली है। ONE: NO SURRENDER का मेन इवेंट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए होगा लेकिन शो में होने वाली फेदरवेट किकबॉक्सिंग सुपर-बाउट से कार्ड एक ऊंचे स्तर पर लेकर चला जाएगा।

इस शुक्रवार, 31 जुलाई को “किलर किड” सिटीचाई सिटसोंगपीनोंग थाईलैंड के बैंकॉक में सुपरबोन के खिलाफ अपना ONE डेब्यू करने वाले हैं और फैंस इनके बीच तीसरे मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

जब जनवरी 2016 में दोनों स्ट्राइकर्स की सबसे पहले मुलाकात हुई थी, तो सिटीचाई ने दूसरे राउंड में राइट हुक की मदद से अपने हमवतन एथलीट को नॉकआउट कर दिया था।

इसके बावजूद आठ महीनों बाद सुपरबोन ने “किलर किड” को हराकर अपना बदला ले लिया।

अब दोनों थाई सुपरस्टार्स के बीच तीसरी फाइट होने वाली हैं और ONE Championship के सुपरस्टार्स ने इस धमाकेदार मुकाबले को लेकर अपनी राय दी।

युता वतनबे

Japanese Muay Thai Fighter Yuta Watanabe enters the arena

“ये बाउट पंचिंग बनाम किकिंग की होगी!”

“पंचिंग से अर्थ है सिटीचाई। भले ही वो मॉय थाई एथलीट हैं लेकिन उनके पास शानदार बॉक्सिंग स्किल्स हैं, इसलिए मैं देखना चाहता हूं कि वो कैसे हमला करेंगे। दूसरी ओर किकिंग से अर्थ है सुपरबोन। उनकी राइट मिडल किक काफी ज्यादा स्ट्रॉन्ग है। मैं मानता हूं कि वो पंच लगाने के चांस को बढ़ाने के लिए राइट किक्स लगाएंगे।

“वे दो बार मुकाबला कर चुके हैं और इस बार ये एक रबर मैच होगा, इसलिए मैं मुकाबले के नतीजे पर नजर रहूंगा।

“मैं मानता हूं कि मैच पूरी तरह ONE Super Series के जजिंग के तरीके की वजह से बदल सकता है, जिसमें ज्यादा से ज्यादा डैमेज पर ध्यान दिया जाता है।”

ऋतु “द इंडियन टाइग्रेस” फोगाट

Indian wrestling star Ritu Phogat gets the winner's medal

“ये क्लेश ऑफ टाइटंस है। दोनों दिग्गज किकबॉक्सर्स हैं। वो पिछले कुछ समय से टॉप पर हैं और मैं ONE Championship में उनके डेब्यू देखने के लिए उत्साहित हूं।

“विजेता को चुनना काफी मुश्किल है क्योंकि दोनों ही काफी टैलेंटेड हैं। मैं इस बारे में कंफ्यूज हूं और जानना चाहती हूं कि ये कैसे आगे बढ़ता है। अगर मुझे एक किसी को चुनना हो तो मैं सिटीचाई के साथ जाऊंगी।”

गुरदर्शन “सेंट लॉयन” मंगत

Indian mixed martial arts star Gurdarshan Mangat throws a jab

“मैंने सिटीचाई को लंबे समय तक देखा है। वो एक दिग्गज हैं। फाइटिंग उनके डीएनए में है और उन्हें देखना हमेशा ही अच्छा रहता है। उनके पास ‘द मैट्रिक्स’ फिल्म की तरह रिएक्शन है और वो ऐसे व्यक्ति है, जिन्हें देखना रोचक रहता है। मुझे सिटीचाई के साथ जाना होगा।”

जोश “टाइमबॉम्ब” टोना

Australian Muay Thai star Josh Tonna throws a body kick

“सिटीचाई और सुपरबोन में से एक को चुनना मुश्किल है। मैं मानता हूं कि उस रात जो भूखा बन जाएगा, उसे जीत मिलेगी। हालांकि, मुझे वॉकअप नीज़ और ताकतवर किक्स से साथ सिटीचाई का स्टाइल पसंद है, इसलिए मैं उनके साथ जाऊंगा।”



टाईकी “साइलेंट स्निपर” नाइटो

Japanese striker Taiki Naito cracks Savvas Michael Petchyindee Academy with a punch

“मैं सिटीचाई बनाम सुपरबोन को लेकर उत्साहित हूं।

“ONE में आने से पहले दोनों एथलीट्स यूरोप में लगातार काम कर रहे थे और मैं हर बार उनके मुकाबलों के नतीजे देखता था। बाउट भले ही लंबी चलेगी लेकिन मुझे यकीन है कि हम बाउट में उनके आक्रमण और बचाव के ऊंचे स्तर को देख पाएंगे।”

केंटा यमाडा

Japanese fighter Kenta Yamada punches Sangmanee Sathian MuayThai

“मैं सिटीचाई से प्रभावित हूं क्योंकि एथलीट के रूप में उनके पास तेज आंखें और पंच हैं। इस चीज़ का थाई एथलीट्स के बीच साधारण बाउट में कोई असर नहीं पड़ेगा लेकिन ये किकबॉक्सिंग का मुकाबला ONE Super Series के जजिंग के नियमों पर निर्धारित है।

“मैं मानता हूं कि सिटीचाई, सुपरबोन की कमियों पर अपने पंचों से वार करेंगे, जिसमें अपरकट्स, बॉडी पर स्ट्रेट पंचेस और हुक्स शामिल है।”

पूजा “द साइक्लोन” तोमर

Indian mixed martial artist Puja Tomar throws a kick at Bi Nguyen

“मैं ONE Championship में इन दो स्टार्स का डेब्यू देखने के लिए उत्साहित हूं।”

“इस किकबॉक्सिंग बाउट में संभव है कि हम भविष्य के ONE वर्ल्ड चैंपियंस का एक-दूसरे से सामना होते हुए देख रहे हैं। मैं मानती हूं कि शानदार मुकाबला होगा और मुझे लगता है कि सिटीचाई इसे जीत जाएंगे।”

इलियट “द ड्रैगन” कॉम्पटन

Elliot Compton in action against Matthew Semper

“ये खेल इंचों पर निर्भर होगा! दोनों ही व्यक्ति दिग्गज हैं और खेल के हर क्षेत्र में खतरनाक भी हैं।

“सुपरबोन के पास अपने प्रतिद्वंदी को अपनी तेजी के अनुसार मुकाबला करने के लिए ढालने की अनोखी क्षमता है। उनकी किक्स की तरह ही उनके पास अनुभव और फाइट को अंजाम देने का दिमाग है। हालांकि, सिटीचाई पूरी तरह अलग हैं और उन्होंने अपने करियर में काफी नॉकआउट्स निकाले हैं।

“मैं मानता हूं कि अगर सिटीचाई को जीतना है तो उनके पास सुपरबोन के खिलाफ सबसे मौका, रोप्स के खिलाफ आएगा, जहां वो स्पीड और पावर बॉक्सिंग का उपयोग कर सकते हैं। इसके साथ ही सुपरबोन के पास बढ़िया हेड मूवमेंट और डिफेंसिव स्किल्स के साथ ही अच्छी काउंट स्किल्स हैं।

“मैं इस मुकाबले के लिए 50-50 कहूंगा। दोनों एथलीट्स के पास दूसरों की ताकत को रोकने की क्षमता है लेकिन वो अपनी कमजोरियों पर भी ध्यान दे सकते हैं। दोनों ही अपने डेब्यू में प्रभावित करने और आने वाली चीज़ों के लिए स्टेंडर्ड सेट करने के लिए बुरी तरह भूखे होंगे।”

रोशन मैनम

“सिटीचाई और सुपरबोन में से एक को चुनना काफी मुश्किल है। मैं सिर्फ यही कह सकता हूं कि ये दोनों फैंस के लिए एक अच्छा मुकाबला देंगे। कार्ड पर मौजूद अन्य फाइट्स भी रोचक हैं। देखा जाए तो शो को मिस नहीं किया जा सकता।”

हिमांशु कौशिक

“इस मुकाबले के लिए सिटीचाई को चुनूंगा, उनका स्टाइल हर किसी से अलग है और मैं मानता हूं कि उनकी स्ट्राइकिंग सुपरबोन से बेहतर है। मेरे अनुसार, ये मैच सिटीचाई के पक्ष में जाएगा।”

ये भी पढ़ें: इन 5 कारणों से आपको ONE: NO SURRENDER को मिस नहीं करना चाहिए