• इलियट
  • कॉम्पटन

"द ड्रैगन"

हाइट
180 CM
भार सीमा
77.1 KG
टीम
Team Compton Training Centre
देश
ऑस्ट्रेलिया
हाइट
180 CM
भार सीमा
77.1 KG
टीम
Team Compton Training Centre
देश
ऑस्ट्रेलिया

About

चार बार के Caged मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन इलियट कॉम्पटन का बचपन अच्छे माहौल में नहीं गुजरा। परिस्थितियों के कारण दिशा से भटकने के बजाय वो बहुत छोटी उम्र से खुद के लिए लक्ष्य तैयार कर चुके थे और अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए मार्शल आर्ट्स को चुना।

कॉम्पटन ने 5 साल की उम्र में ट्रेनिंग शुरू की, बड़े होने के दौरान कई अन्य तरीके की स्किल्स सीखीं, जिनमें जीत कुन डो, मॉय थाई, टायक्वोंडो, ग्रैपलिंग और फिलीपीनो मार्शल आर्ट्स भी शामिल रहा। उनके मार्शल आर्ट्स के प्रति लगाव ने ही उन्हें प्रोफेशनल लेवल का एथलीट बनाया। कॉम्पटन ने थोड़े ही समय में अपने स्ट्राइकिंग करियर में सफलता प्राप्त करनी शुरू की, इस दौरान उन्होंने WKBF South Pacific, ऑस्ट्रेलियाई चैंपियनशिप बेल्ट्स जीतीं और Caged मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल को डिफेंड भी किया।

उन्होंने बिजनेस में भी हाथ आजमाया और आज वो ब्रिस्बेन में अपना जिम चलाते हैं, जिसे उन्होंने Team Compton Traning Centre नाम दिया है। वहां कॉम्पटन मॉय थाई लैजेंड जॉन वेन पार और ONE लाइटवेट कंटेंडर एड्रियन पांग जैसे बड़े स्टार्स के साथ ट्रेनिंग करते हैं। वो ONE Super Series में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और मानते हैं कि ONE Championship में अब उनके छाने का समय आ गया है।