ONE: NEXTGEN III के स्टार्स द्वारा किए गए 5 सबसे शानदार फिनिश

Every Lito Adiwang Fight In ONE Championship

शुक्रवार, 26 नवंबर को ONE: NEXTGEN III में 3 अलग-अलग कॉम्बैट खेलों के 12 फाइटर्स परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे।

इनमें से कुछ एथलीट्स अपना प्रोमोशनल डेब्यू कर रहे होंगे, कुछ अपने पुराने विरोधियों का सामना करेंगे और कुछ पहली या दूसरी बार ONE वर्ल्ड टाइटल शॉट हासिल करना चाहेंगे।

जबरदस्त एक्शन के शुरू होने से पहले यहां देखिए ONE: NEXTGEN III के स्टार्स द्वारा गए 5 सबसे शानदार फिनिश को।

#1 आदिवांग ने जबरदस्त अंदाज में कावाहारा को नॉकआउट किया

लिटो “थंडर किड” आदिवांग ने ONE Warrior Series और ONE के मेन रोस्टर में लगातार 5 जीत दर्ज की थीं और पिछले साल उन्हें पहली हार मिली। मगर अब वो जीत की लय वापस हासिल कर चुके हैं।

Shooto चैंपियन हिरोबा मिनोवा के खिलाफ हार के 3 महीने बाद ONE: UNBREAKABLE में फिलीपीनो स्टार का सामना नामिकी कावाहारा से हुआ। कावाहारा जापान के Deep में लगातार 2 जीत दर्ज कर चुके थे और अपने दोनों विरोधियों को फिनिश किया था। काफी लोगों को उम्मीद थी कि वो अपने ONE डेब्यू में आदिवांग को फिनिश करने वाले हैं।

“थंडर किड” ने दूसरे राउंड में खतरनाक लेफ्ट हुक लगाया और अगले ही पल जापानी एथलीट मैट पर जा गिरे।

अब ONE: NEXTGEN III के मेन इवेंट में उनका सामना जैरेड “द मंकी गॉड” ब्रूक्स से होगा। अमेरिकी एथलीट का रिकॉर्ड 16-2 (1 नो कॉन्टेस्ट) का है और अभी तक आदिवांग के सबसे कठिन प्रतिद्वंदी साबित हो सकते हैं।

#2 रामज़ानोव ने पहले राउंड में चौंकाने वाली जीत दर्ज की

अलावेर्दी “बेबीफेस किलर” रामज़ानोव ने खुद से अधिक अनुभवी एथलीट को हराकर सबसे पहले ONE बेंटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई थी।

अगस्त 2019 में हुए ONE: DREAMS OF GOLD में रामज़ानोव ने ONE Super Series मॉय थाई बाउट में ओग्येन टॉपिच को 3 मिनट से भी कम समय में फिनिश कर दिया था।

“बेबीफेस किलर” ने सर्बियाई-अमेर्नियाई एथलीट को चेहरे पर पुश किक्स और उसके बाद दमदार पंच लगाते हुए एक ही राउंड में 3 बार नॉकडाउन कर तकनीकी नॉकआउट से जीत हासिल की।

अगले मैच में रामज़ानोव ONE बेंटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन बने, लेकिन आगे चलकर कैपिटन पेटयिंडी एकेडमी के खिलाफ टाइटल गंवा बैठे।

रूसी स्टार अब ONE: NEXTGEN III में वापसी करेंगे, जहां थाई स्ट्राइकर पोंगसिरी पीके.साइन्चे मॉयथाईजिम को हराकर रैंकिंग्स में अपने पांचवें स्थान को कायम रखना चाहेंगे।

#3 सिल्वा ने सबमिशन से जीता मैच

रामज़ानोव की जीत वाले दिन ही #4 रैंक के स्ट्रॉवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स कंटेंडर एलेक्स “लिटल रॉक” सिल्वा ने अपने शानदार करियर की सातवीं सबमिशन जीत हासिल की थी।

सिल्वा के इंडोनेशिया स्टार स्टेफर “द लॉयन” रहार्डियन के खिलाफ मैच में जबरदस्त ग्रैपलिंग एक्शन देखने को मिला। रहार्डियन ने “लिटल रॉक” के सबमिशन मूव्स से बचने का हर संभव प्रयास किया।

दूसरे राउंड के अंतिम क्षणों में सिल्वा ने आर्मबार लगाया, जिसके खिलाफ रहार्डियन को मजबूरन टैप आउट करना पड़ा।

पूर्व ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन सिल्वा 2013 में रेने “द चैलेंजर” कैटलन को आर्मबार लगाकर हरा चुके हैं और अब उन्हें एक बार फिर उसी अंदाज में जीत की उम्मीद है।

#4 कैटलन ने पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को फिनिश किया

सिल्वा के हाथों अपने करियर की पहली हार झेलने के बाद पूर्व वुशु वर्ल्ड चैंपियन रेने कैटलन स्ट्रॉवेट डिविजन के कई टॉप लेवल के एथलीट्स को मात दे चुके हैं।

ONE: REIGN OF VALOR में कैटलन का सामना पूर्व ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन योशिताका “नोबिता” नाइटो से हुआ, जिसमें वो जापानी एथलीट को तकनीकी नॉकआउट करने वाले सबसे पहले एथलीट बने।

मैच का अंत वहां से नजर आने लगा था, जब पहले राउंड के अंतिम क्षणों में नाइटो ने टेकडाउन का प्रयास किया। वहीं कैटलन ने उससे बचते हुए “नोबिता” पर एकसाथ कई दमदार पंच लगाए, जिनकी वजह से रेफरी को मैच को समाप्त करना पड़ा।

कैटलन का सामना अब सिल्वा से दूसरी बार होगा और इस बात में भी कोई संदेह नहीं कि सिल्वा के खिलाफ पहली भिड़ंत के बाद कैटलन खुद में काफी सुधार कर चुके हैं। इसलिए वो जल्द ही जोशुआ “द पैशन” पैचीओ के खिलाफ दोबारा वर्ल्ड टाइटल शॉट हासिल कर सकते हैं।

#5 रोडलैक की शानदार नॉकआउट जीत

यूनाइटेड किंग्डम के सबसे बेहतरीन मॉय थाई फाइटर्स में से एक लियाम हैरिसन को हराने के बाद “द स्टील लोकोमोटिव” रोडलैक पीके.साइन्चे मॉयथाईजिम का सामना यूके के एक और बेहतरीन फाइटर्स में से एक से हुआ।

ONE: DAWN OF HEROES में रोडलैक की भिड़ंत एंड्रयू “मैडडॉग फेयरटेक्स” मिलर से हुई, जिसमें उन्होंने स्कॉटिश मॉय थाई फाइटर को तीसरे राउंड में नॉकआउट किया था।

2 राउंड्स के जबरदस्त एक्शन के बाद दोनों के बीच बेहद कांटेदार टक्कर देखने को मिली। इसी दौरान रोडलैक के राइट हुक के प्रभाव से मिलर खड़े-खड़े गिर पड़े और मैच वहीं समाप्त हो गया।

ONE: NEXTGEN III में “द स्टील लोकोमोटिव” का सामना फिलिपे “डिमोलिशन मैन” लोबो से होगा।

ये भी पढ़ें: कैसे ऋतु फोगाट और स्टैम्प फेयरटेक्स ने ONE एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री के फाइनल तक का सफर तय किया

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में और

Itsuki Hirata making her way to the Circle
Ham Seo Hee stands in the Circle before her match
Superbon Singha Mawynn Chingiz Allazov ONE Fight Night 6 1920X1280 80
Sage Northcutt during training session
Paedsanlek PK.Saenchai and Elbrus Amirkhanovich
Allisson Barbosa and Elliot Compton
Chorfah Tor.Sangtiennoi and Petsukumvit Boi Bangna
Alyse Anderson entering in the Circle
Aung La N Sang making his way to the Circle
Shannon Wiratchai in ONE ring
Superbon Singha Mawynn and Chingiz Allazov at ONE Fight Night 6
Thai MMA fighter Shannon Wiratchai in his fight stance